Sehore News: पागल बाबा 40 डिग्री से ऊपर तापमान में कर रहे है सूर्य साधना

सीहोर गंज में चल रहे 9 दिवसीय राम मंदिर प्रतिष्ठा यज्ञ के दौरान पागल बाबा के नाम से मशहूर साधु तपती धूप में रेत के ढेर पर खुले आसमान के नीचे सुबह 9 बजे से 5 बजे तक सूर्य साधना कर रहे हैं।

सीहोर, अनुराग शर्मा। सीहोर गंज में चल रहे 9 दिवसीय राम मंदिर प्रतिष्ठा यज्ञ के दौरान पागल बाबा के नाम से मशहूर साधु तपती धूप में रेत के ढेर पर खुले आसमान के नीचे सुबह 9 बजे से 5 बजे तक सूर्य साधना कर रहे हैं। एक ओर जहां दिन में तापमान 42 डिग्री को पार कर रहा है धूप में तपिश का असर अपने चरम पर है, चिलचिलाती धूप के चलते जनता त्राहि त्राहि कर रही है वही दुज़री ओर अपने तपोबल के दम पर पागल बाबा खुले आसमान के नीचे रेत के टीले पर सूर्य साधना में रत हैं।

यह भी पढ़ें – नकाबपोश हथियारबंद चोरों ने कॉलोनी में की चोरी, जानकारी के बाद कालोनी के लोग दहशत में

उनकी साधना यज्ञ के साथ साथ पूरे 9 दिनों तक चलेगी। शहर की जनता ओर भक्त पागल बाबा की तपस्या को देखने व आशीर्वाद लेने बड़ी संख्या में यज्ञ स्थल आ रहे है। उनकी इस तपस्या को देखकर हर कोई हैरान है और हर किसी के मन में एक ही प्रश्न है कि आखिर पागल बाबा यह कैसे कर पा रहे हैं। जब पागल बाबा से पूछा गया कि यह आप कैसी तपस्या कर रहे हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा तपस्या नहीं, हम तो मस्ती कर रहे हैं। तपस्या बहुत बड़ी बात होती है।

यह भी पढ़ें – कल जारी हुए 10th 12th Result में जाने कितने बच्चे हुए हैं पास और फेल?

यहाँ भगवान् का विशाल आयोजन चल रहा है। हम भी उसी का आनंद ले रहे हैं। भगवान् का सभी सीहोर वासियों पर कृपा है इसीलिए सब उसका आनंद ले रहे हैं। सबको अपने कर्म का पालन करना चाहिए हम भी वही कर रहे हैं। इस संसार में अलग अलग जीव हैं और वह अपने तरीके से मस्ती कर रहे हैं। धर्म में सबसे ज्यादा भ्रस्टाचार है, ऐसा उन्होंने कहा। जो लोग धर्म फैला रहे हैं उनमे भी कुछ त्रुटियां रहती है। ज्यादातर बिज़नेस के लिए करते हैं।

यह भी पढ़ें – Road Accident: शराब की वजह से हो रहे एक्सीडेंट पर लगाम, ड्रिंक की तो स्टार्ट ही नहीं होगी गाड़ी

जबकि मेरा राम नाम का धुन है जिसको आनंद लेना है आये वो हमारे साथ। साथ ही कहा कि सनातन धर्म सत्य है, अजर अमर है। हम सभी लोग इसकी भूमिका है और अपने कर्तव्य को सनातन मार्ग से निभाना चाहिए। वही अटल सत्य है।