शाहगंज के जंगल में बाघ कैमरे में कैद, गाय का शिकार भी किया, पेट्रोलिंग तेज

शाहंगज के पास एक बाघ ने एक गाय पर हमला कर उसे घायल कर दिया। इस तरह की घटनाएं बुधनी रेंज में आम हो चुकी है।

सीहोर, अनुराग शर्मा। लगातार एक पखवाड़े से बुदनी (Budhni) क्षेत्र में बाघों (Tiger) के मूवमेंट से लोग अभी भी दहशत में हैं। क्षेत्र में अब 7 बाघों सहित तेंदुए भी घूम रहे हैं।हालांकि वन विभाग भी बाघों की निगरानी कर रहा है और जहां भी वह अपनी टेरेटरी से बाहर निकलते हैं तो वन विभाग का अमला उन्हें खदेड़कर फिर से टेरेटरी में भगा देता है। लोगों की सुरक्षा के लिए टीमें तैनात होने के बाद भी लोगों की दहशत कम नहीं हो रही है। ताजा नजारा शाहगंज में देखने को मिला। जहां एक बाघ द्वारा गाय किया और यह मूमेंट कैमरे में कैद हो गया।

यह भी पढ़ें…Morena : वार्ड में भर्ती मरीज ने तोड़ा दम, परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप

बतादें कि शाहगंज वन परिक्षेत्र में लगातार बाघ मूवमेंट मिल रहा है। शनिवार को बुधनी रेंज के शाहंगज क्षेत्र में बाघ ने एक गाय पर हमला करके शिकार कर दिया। एक पखवाड़े में यह बाघ तीन मवेशियों का शिकार कर चुका है। शाहंगज के पास एक बाघ ने एक गाय पर हमला कर उसे घायल कर दिया। इस तरह की घटनाएं बुधनी रेंज में आम हो चुकी है। बताया जाता है कि बाघ का मूवमेंट पिछले एक माह से वन विभाग को मिल रह है। वहीं पिछले 15 दिन में यह बाघ करीब तीन मवेशियों और जंगली जानवरों को शिकार कर चुका है।

शनिवार को शाहंगज में बाघ ने नादिया वाली माता मंदिर के पास गाय पर हमला कर उसे घायल कर दिया और शिकार कर लिए । इसके बाद बाघ भाग गया। और यह सब सीसीटीवी कैमरें मै कैद हो गया। करीब एक सप्ताह पहले भी बाघ ने शाहंगज क्षेत्र मे गाय का भी शिकार कर चुका है। गाय की गर्दन पर गहरे घाव थे। वन विभाग द्वारा बताया कि बाघ मवेशियों की गर्दन पकड़ कर उनका शिकार करता है। शिकार करने के बाद वह शिकार को पहले बार में पूरी तरह से नहीं खाता है। उसे अधूरा छोड़ कर चला जाता है। रात में भूख लगने पर फिर लौट कर आता है और फिर अपनी भूख मिटाता है। क्षेत्र में बाघ की मूवमेंट से ग्रामीण दहशत में है। वहीं वन विभाग की टीम ने भी बाघ मूवमेंट के बढ़ जाने से ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दे रही है।

शाहगंज के जंगल में बाघ कैमरे में कैद, गाय का शिकार भी किया, पेट्रोलिंग तेजशाहगंज के जंगल में बाघ कैमरे में कैद, गाय का शिकार भी किया, पेट्रोलिंग तेज

यह भी पढ़ें… Damoh : पुलिस ने पकड़ा 12 किलो गांजा, तीन आरोपी भी गिरफ्तार