कोरोना वायरस के खात्मे को लेकर कांग्रेस विधायक का बड़ा दावा

श्योपुर।

पूरे विश्व भर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस को लेकर जहां सारी दुनिया परेशान है। वही मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने एक दावा किया है। बाबू जंडेल का कहना है कि आम जनता अगर गोमूत्र का सेवन करेगी तो उसे कोरोना नहीं होगा।

कांग्रेस विधायक जंडेल ने यह दावा किया है कि गोमूत्र में कई बीमारियों को ठीक करने की शक्ति होती है। खुद के अनुभव को साझा करते हुए जनरल ने कहा कि उन्होंने गोमूत्र के सेवन से टाइफाइड मलेरिया जैसे रोगों को खत्म किया है। बता दे कि बाबूलाल जंडेल वही हैं जिन्हें हाल ही में एक 11 साल पुरानी सिंचाई विभाग के इंजीनियर से मारपीट के मामले में भोपाल की विशेष अदालत से 1 साल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि 15 दिनों के अंदर ही जबलपुर हाईकोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए उनकी जमानत मंजूर कर ली थी और अब वे जमानत पर बाहर है।

गौरतलब हो कि गोमूत्र को लेकर इससे पहले भी देश में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कई प्रमुख लोगों के दावे सामने आए थे। योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए गोमूत्र सेवन करने का आयोजन भी किया था। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।