Sheopur News : ईरानी गैंग के शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ढाई लाख से ज्यादा का माल बरामद

Sheopur Crime News : मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले से दो मामले सामने आ रहे है जहाँ पुलिस को एक में सफलता मिली है, वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। बता दें कि पहला मामला 21 फरवरी को पाली रोड इलाके में चोरी हुई का था। यहां गोशाला की दुकान में संचालित सीमेंट और सरिया की दुकान से ढाई लाख रुपए चोरी हुई थी। आरोपी को कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को राजस्थान के अटरू जिला बारां-छबडा हाईवे से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी से ढाई लाख रुपए और घटना को अंजाम देने के समय उपयोग की गई बाइक भी बरामद हुई है।

यह है पहली घटना

पुलिस ने प्रेस वार्ता बुलाकर शुक्रवार को इसका खुलासा किया। नकुल सोनी पुत्र रामबाबू सोनी (29) निवासी वार्ड क्रमांक 4 नयावास मोहल्ला श्योपुर ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति रुपए छुट्टा कराने के बहाने उनकी दुकान पर आया। दुकान पर अकेला मुनीम बंटी सुमन ही मौजूद था, जिसे बातों में उलझाकर किसी काम में लगा दिया। गल्ले से ढाई लाख रुपए लेकर फरार हो गया। पुलिस ने अकबर अली पुत्र लाल खान (28) निवासी किशोरपुरा कोटा राजस्थान को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली थाना पुलिस द्वारा चोरी की रकम के साथ जिस शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, वह ईरानी गैंग का शातिर चोर है, जिस पर एमपी-राजस्थान और पंजाब सहित तीन राज्यों के 4 पुलिस थानों में कई धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं। पकड़े गए शातिर चोर ने पुलिस को जानकारी दी कि हाल ही में उसकी इंगेजमेंट हुई है। इसके खर्चे की राशि जमा करने के लिए सोचने यह चोरी की थी, चोरी की रकम भी वह संबंधित जगह पर जमा कराकर आया है, पूछताछ के बाद पुलिस ने संबंधित जगह से चोरी की पूरी रकम बरामद कर ली।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”