40 परिवारों ने हिन्दू धर्म का त्याग कर बौद्ध धर्म अपना लिया, वजह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

गांव के सरपंच गजेंद्र रावत के आरोपों को निराधार बताया उन्होंने कहा कि एक दिन पहले जी जाटव समाज के लोगों ने भागवत कथा में खुद अपने हाथ से प्रसाद बांटा जिसे पूरे गांव ने लिया किसी ने उनसे कुछ नहीं कहा, उन्होंने कहा कि गांव में बौद्ध भिक्षु आये थे उन्होंने लोगों को बहलाया फुसलाया और धर्म परिवर्तन करवाया है।

Shivpuri News

Shivpuri News : शिवपुरी जिले की करैरा तहसील के बहगवां गांव से इ ऐसी खबर सामने आई है जिसने न सिर्फ चौंका दिया है बल्कि ये सोचने पर भी मजबूर कर दिया है क्या हम आज भी पुराने दौर में ही जी रहे हैं, समाज में हुई प्रगति और बदली सोच क्या अभी ग्रामीण क्षेत्र तक नहीं पहुंची..चलिए आपको बताते हैं कि आखिर मामला क्या है?

दरअसल जाटव समाज के 40 परिवारों एक हिंदू धर्म त्याग कर बौध धर्म अपनाने की खबर सामने आई है, इसकी जो वजह सामने आई है  वो ये है कि गांव में हुई भागवत कथा के भंडारे में इन लोगों को परस करने यानि पत्तल परोसने से रोक दिया गया हालाँकि गांव के सरपंच ने इन आरोपों को निराधार बताया है उन्होंने ग्रामीणों को बहला फुसला कर बौध धर्म स्वीकार कराने का आरोप लगाया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....