8 फीट लम्बे मगरमच्छ का किया सुरक्षित रेस्क्यू, वापस नदी में छोड़ा

Amit Sengar
Published on -

शिवपुरी, मोनू प्रधान। मध्यप्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में बीती रात हुई तेज बारिश के चलते मगरमच्छ शहर की गलियों में घूमते हुए दिखाई दिया, जिसके बाद वहां स्थानीय लोगों ने प्रशासन और फॉरेस्ट की रेस्क्यू टीम को फोन किया, जिसके बाद रेस्क्यू टीम आई और बड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू किया गया। 8 फीट लंबा मगरमच्छ को पकड़ने के बाद अमोला के पास स्थित सिंध नदी में छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि इससे पूर्व भी इस तरह की घटना सामने आई हैं।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बीती रात हुई तेज बारिश ने शहर में बाढ़ जैसे हालात निर्मित कर दिए, रात भर हुई तेज वारिश के चलते शहर के नदी नाले उफान पर आ गए, और वहीं शिवपुरी के चांद पाटा और जाघव सागर तालाब में सैकड़ों की संख्या में मगरमच्छ मौजूद है, जो कि नालो के माध्यम से शहर में प्रवेश कर जाते हैं। बीती रात हुई भारी बारिश के चलते करीब 8 फीट लंबा एक मगरमच्छ नाले में होते हुए शहर के बीचोबीच स्थित महावीर नगर कॉलोनी में पहुंच गया। जो कि एक घर के दरवाजे पर जाकर बैठ गया, जब घरवाले सुबह सो कर उठे और उन्होंने अपना दरवाजा खोला तो बाहर मगरमच्छ बैठा हुआ था, जिसे देखकर पूरा परिवार सहम गया और डर के मारे छत पर पहुंच गया। हालांकि स्थानीय लोगों ने प्रशासन और फॉरेस्ट की रेस्क्यू टीम को फोन किया, जिसके बाद रेस्क्यू टीम आई और बड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू किया गया। मगरमच्छ को पकड़ने के बाद अमोला के पास स्थित सिंध नदी में छोड़ दिया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”