शिवपुरी : ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब निर्माण के ठिकानों पर आबकारी पुलिस की कार्रवाई

शिवपुरी जिले की आबकारी पुलिस ने ग्रामीण इलाकों में दबिश देकर भारी मात्रा में शराब पकड़ी है। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। जिले में पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार अवैध शराब निर्माण और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में आबकारी पुलिस ने जिले के ग्रामीण इलाकों में दबिश दी। जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में मदिरा बनाने की सामग्री जब्त कर मौके पर नष्ट की।

यह भी पढ़ें:-सागर : सेना की वर्दी पहने संदिग्ध युवक गिरफ्तार, दो चाकू और दस्तावेज जब्त

शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह धाकड़ के निर्देशानुसार आबकारी पुलिस ने अवैध मदिरा विक्रय की सूचना पर ग्राम चितौरा, चितोरी, लाल माटी, फतेहपुर, विनेगा आश्रम, सतनवाड़ा में दबिश दी। आबकारी पुलिस ने कुल 55 लीटर हाथ भट्टी मदिरा और मदिरा बनाने की भट्टी और समान जब्त कर 3 हजार किलो गुड़ लहान मौके पर नष्ट किया। मंदिर बनाने की सामग्री की कुल कीमत लगभग एक लाख 70 हजार बताई गई है।

यह भी पढ़ें:-छतरपुर में कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने किया हमला, आरक्षक को जमकर पीटा

ईस कार्रवाई में शिवपुरी वृत्त प्रभारी तीर्थराज भारद्वाज, आबकारी उप निरीक्षक विनीत शर्मा, आबकारी उप निरीक्षक आर पी शर्मा, उप निरीक्षक, नीरज त्रिवेदी की सराहनीय भूमिका रही। आबकारी पुलिस की लगातार की जा रही कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है।