अछरौनी में शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर जमकर हो रही धांधली, ग्रामीण बोले- 4 महीने से नहीं मिला राशन

खनियाधाना, शिवम पाण्डेय। खनियाधाना (Khaniadhana) में अछरौनी शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर सरकारी राशन के कालाबाजारी की कवायद अभी भी जारी है। लॉकडाउन के समय से दौरान गरीब तबके तक राशन की व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार ने मुफ्त में गेंहू-चावल और दाल देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत नवंबर तक पीला और संतरी राशन कार्डधारकों को 5 किलों गेंहू अथवा चावल प्रति व्यक्ति और 1 किलो दाल मुफ्त में देने का प्रावधान है, लेकिन अछरौनी (Achhroni) में शासकीय उचित मूल्य की दुकान परजमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें…Khaniadhana: अमुहाय ग्राम पंचायत में करोड़ों का घोटाला आया सामने, सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर हड़पी शासकीय धनराशि

3 महीने से नहीं मिला राशन
ग्राम के रहिवासी बताते हैं कि विगत 3 महीने से सरकारी राशन की दुकान से अनाज का एक दाना नहीं मिला है। वे कहते हैं कि जब भी वे राशन लेने जाते हैं जानकारी के अनुसार खनियाधाना के ग्राम अछरौनी पीडीएस में बड़ा राशन घोटाला निकलकर सामने आया है। जहां कोरोना काल से अब तक जिम्मेदारों ओर रसद माफियाओं ने मिलकर गरीबों के हक का राशन ऊचे दामों में व्यापारियों को खफा दिया है और बेचारी आवाम शिकवा-शिकायतों में उलझकर दर-दर की ठोखरें खाने के लिए विवश हैं।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur