बकाए बिल पर काटी गई 60 से अधिक गांवों की बिजली, BJP नेता ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र- आपूर्ति जारी रखने की मांग

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा शिवपुरी जिले के कोलारस अनुभाग के 60 से अधिक गांव की बिजली अचानक काट दी गई है।

electricity bill payment

शिवपुरी, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी (MP Electricity company) ने बड़ा एक्शन लिया गया है। दरअसल मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिजली बिल जमा नहीं किए जाने पर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुभाग के 60 से अधिक गांवों की बिजली काट दी गई है। जिस पर अब बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा (surendra sharma) द्वारा सीएम शिवराज (CM Shivraj) को पत्र लिखा गया। अपने लिखे पत्र में उन्होंने गांवो की काटी गई बिजली को पुनः चालू किए जाने की मांग की है।

वही शिवराज सिंह चौहान को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा शिवपुरी जिले के कोलारस अनुभाग के 60 से अधिक गांव की बिजली अचानक काट दी गई है। वहीं विभाग के अधिकारियों से इस मामले में बातचीत की गई। अधिकारियों का कहना है कि कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशन पर गांव की बिजली काटी गई है। इनमें से 90 से ज्यादा प्रतिशत लोगों द्वारा बिजली बिल जमा नहीं किया गया है।

Read More : तमिलनाडु में RSS नेता के घर पेट्रोल बम फेंककर आरोपी हुआ फरार, एक ही दिन में दूसरी घटना

वही पत्र के माध्यम से अपनी बात रखते हुए सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि बिजली बिल जमा किया जाना आवश्यक है। लेकिन कंपनी द्वारा फसल के समय किसान से बिल नहीं वसूले गए। वहीं वर्तमान में अत्यधिक बारिश के कारण गांव में विषैले जीव जंतु उत्पन्न हो गए हैं। ऐसे में ग्रामीणों की मृत्यु का भी खतरा बड़ा हो गया है।

जबकि अतिवृष्टि के कारण किसानों की सोयाबीन मूंग उड़द की फसल भी नष्ट हो गई है। ऐसी स्थिति में किसान फिलहाल बिजली के बिल जमा करने में सक्षम नहीं है। सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि बची खुची फसल की बिक्री के बाद किसानों द्वारा बिजली बिल जमा किया जा सकेगा। ऐसे में अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं कि किसानों से बिजली बिल की वसूली दीपावली के बाद ही की जाये और इस दौरान गांव की बिजली आपूर्ति को सुचारू रूप से जारी रखा जाए।