शिवपुरी में पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़, 7 आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि करैरा जेल के सामने एक गोदाम को किराए पर लेकर बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के महामंत्री पंकज लोधी बिजली कंपनी की ठेकेदारी की आड़ में अवैध शराब की फैर्ट्री का संचालित कर रहा था।

Shivpuri

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां, करैरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही फैक्ट्री से बरामद अवैध शराब को जब्त कर लिया। बता दें जब्त शराब की कीमत 1 करोड़ 25 लाख रुपए बताई जा रही है।

बीजेपी पिछड़ा मोर्चा के महामंत्री की फैक्ट्री का भंड़फोड़

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि करैरा जेल के सामने एक गोदाम को किराए पर लेकर बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के महामंत्री पंकज लोधी बिजली कंपनी की ठेकेदारी की आड़ में अवैध शराब की फैर्ट्री का संचालित कर रहा था। वहीं रविवार को पुलिस अधीक्षक रघुवंश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीआई सुरेश शर्मा मुखबिर की सूचना के आधार पर दबिश दी। इस दौरान पुलिस को फैक्ट्री में 8 लोग शराब के क्वार्टर बना रहे थे। पुलिस ने शराब बनाने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि महामंत्री पंकज लोधी पुलिस की गिरफ्त में आने से बच गया और वह फरार हो गया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।