CM और सिंधिया की आमसभा से पहले विधायक केपी सिंह ने पिछोर-खनियाधाना को जिला बनाने की मांग

Shivpuri News : शिवपुरी जिले के पिछोर मे जिला बनाने की राजनीति भाजपा कांग्रेस आमने सामने आ गई है एक तरफ जिला बनाओ संघर्ष समिति जिले की मांग कर रही है वही आज जिले की मांग को लेकर आज भाजपा और कांग्रेस जिला बनाने के लिए आमने-सामने है आज एक बार फिर पिछोर में आज स्थानीय रेस्ट हाउस में विधायक केपी सिंह कक्काजू ने प्रेस बार्ता करते हुए कल पिछोर दौरे पर आ रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया से पिछोर को जिला बनाने की मांग की है। उनकी इस मांग को राजनैतिक तरीके से जोडा जा रहा है। वही पंजाब सिंह यादव लगातार पिछोर विधानसभा के सैकड़ों ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क कर हस्ताक्षर अभियान में हजारों की तादाद में युवाओं के साथ हस्ताक्षर अभियान चलाकर पिछोर खनियाधाना को जिला बनाने की मांग की है

पंजाब सिंह यादव का आंदोलन गैर राजनीतिक है भाजपा के प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी ने खनियाधाना को जिला बनाने की मांग मुख्यमंत्री महोदय से खनियाधाना स्वतंत्र स्टेट को जिला बनाने की मांग की है पिछोर में तो भाजपा ने विधानसभा चुनाब के लिए प्रीतम लोधी को प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। ​अब अगर कल वह मंच से जिला बनाने की घोषणा करते है तो इसका फायदा भाजपा के प्रत्याशी प्रीतम सिंह को होगा। तो उन्होंने कहा कि वह अपना फायदा और नुकसान से ज्यादा अपनी जनता का फायदा देखना चाहते है। पिछोर विधानसभा शिवपुरी जिले से 100 किमी की दूरी पर है। जिसके चलते यहां के लोगों को अपने अपने कामों के लिए परेशान होना पडता है। और अगर इससे उनका नुकसान होता है तो हो जाए। परंतु जनता का फायदा उनके लिए महत्वपूर्ण है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”