Shivpuri news: किसानों को तत्काल राहत प्रदान हो- सांसद के पी यादव

शिवपुरी में खरीब के बाद अब रबी की फसलें भी ओलावृष्टि से बर्बाद। सांसद के पी यादव ने की कृषि मंत्री से मुलाकात।

शिवपुरी, मोनू प्रधान । मध्यप्रदेश में पिछले सप्ताह भर से हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों की फसलों की हालत खराब कर रखी है। बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो चुकी है। आलू, लहसुन, प्याज और गेहूं की फसल ओलावृष्टि के कारण सबसे ज्यादा नुकसान का सामना कर रही है। शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में भी ओलावृष्टि और बारिश से भारी नुकसान देखा गया। संसदीय क्षेत्र में अतिवृष्टि ने पहले खरीफ़ की फसल को नुकसान पहुंचाया था और अब किसानों को दोहरी मार रबी की फसल में भी झेलना पड़ रही है।

यहां भी देखें- Shivpuri News: सांसद डॉ केपी यादव की कोशिशों का फल बीना-कोटा-बीना के बीच मेमू ट्रेन

किसानों को पड़ी दोहरी मार से जल्द से जल्द सरकारी राहत मिले इसके लिए क्षेत्र के सांसद डॉ केपी यादव लगातार प्रयास कर रहे हैं और इसी सिलसिले में उन्होंने कृषि मंत्री कमल पटेल से मुलाकात कर किसानों की मदद करने की बात कही।

यहां भी देखें- Shivpuri : बिजली खेलती रही आंख मिचौली, अंधेरे में हुई जनसुनवाई

 साथ ही उन्होंने इसके बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान को पत्र लिखकर संसदीय क्षेत्र में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान के बारे में अवगत कराया। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक किसान होने के नाते इस पीड़ा को समझते हैं। पिछले दो सीजन से किसान प्रकृति की मार से जूझ रहा है। सांसद ने प्रदेश के कृषि मंत्री से मुलाकात में कहा कि हमारे किसान बंधुओं को फसल बीमा व मुआवजा मिलना ही चाहिए। उन्होंने इस दौरान इसमें किसी प्रकार की कोताही ना बरती जाने की अपील भी की।

यहां भी देखें- Shivpuri news : जिले के खनियाधाना में डेंगू के प्रकोप ने ली एक और मासूम की जान

सांसद ने कहा कि किसान बंधुओं से आग्रह है कि कृपया धैर्य बनाये रखें। उन्होंने कहा कि मैं आपकी आवाज बनकर समय समय पर आपके मांगो को सरकार के समक्ष रखता आया हूँ।