Shivpuri News : अवैध खनन की भेंट चढ़ा मजदूर खदान धंसने से मौत, 2 घायल

Two employees engaged in assembly duty died

Shivpuri Illegal Mining News : ग्वालियर चंबल संभाग में अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है हाल ही में शिवपुरी जिले के दिनारा कस्बे के पास पहाड़िया पर गुरुवार शाम मुरुम का अवैध उत्खनन करते समय हादसा हो गया। इस हादसे में एकाएक खदान धसने के कारण खदान में तीन लोग दब गए। खदान में दबे तीनों लोगों को निकालकर करैरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान एक की मौत हो गई। वही 2 की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह है मामला

बता दें कि मुरम की इस खदान में लंबे समय से अवैध रुप से उत्खनन का काम चल रहा था। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्बरोठा गांव का रहने वाला विनोद लोधी अपने ट्रैक्टर से 2 मजदूरों राजाराम पुत्र प्रीतम आदिवासी व कमल आदिवासी के साथ पुराना दिनारा स्थित पहाड़िया पर मुरुम को भरने आया हुआ था। जब मुरम को तीनों खोद रहे थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”