Shivpuri News: 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Shivpuri News: कल शिवपुरी जिले के करैरा में एक 6 साल की मासूम का अपहरण के बाद रेप और उसकी हत्या का मामला सामने आया था। अंधी गुत्थी को करैरा पुलिस ने महज 24 घंटे में सुलझाते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है। बरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन में पुलिस की एक टीम द्वारा किड्नैप हुई बच्ची की तलाश की गयी। जो ग्राम बडोरा के स्कूल के पास सरसों के खेत में मृत अवस्था में मिली। जिसकी जांच में पाया गया कि बच्ची के दुष्कर्म करके हत्या कर दी गई है । जिस पर धारा 366ए, 376एबी,302 ताहि एवं 5 एम/6 पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

पुलिस की स्पेशल टीम को किया गया रवाना

मामले गंभीरता देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी राजेश चंदेल के निर्देशन में आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया। घटना जिसमें पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी राजेश चंदेल, पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया, एस.डी.ओ.पी. संजय चतुर्वेदी, एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव, एफएसएल अधिकारी डाँ. अखिलेश भार्गव, डाँ. एच.एस बरहादिया ने डॉग स्कॉड टीम के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया और आसपास के क्षेत्र की सर्चिंग की साथ ही पुलिस की अलग-अगल टीमों के द्वारा निरंतर वडोरा के आसपास गांव में सर्चिंग की गई।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"