शिवपुरी : लोगों में अभी भी वैक्सीन की दहशत, तहसीलदार की लाख समझाइश के बाद भी बुजर्ग ने नहीं कराया वैक्सीनेशन

तहसीलदार गोविंद सिंह ठाकुर सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम समझाइश देते हुए, बुजुर्ग को टीकाकरण करवाने के लिए कह रही है। लेकिन बुजुर्ग मानने को तैयार नहीं है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में शासन और प्रशासन एक ओर वैक्सीनेशन (vaccination) की रफ़्तार तेज करने के लिए भरपूर प्रयास कर रहा है। तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण इलाक़ों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी समस्या सामने आ रही है। लोग वैक्सीनेशन कराने से काफी डर रहे है। ताजा मामला खनियाधाना (Khaniadhana) क्षेत्र का है। जहां पर तहसीलदार की समझाइश के बाद भी बुजुर्ग टीकाकरण को तैयार नहीं हुआ। बुजुर्ग का कहना है कि मैं वैक्सीन नहीं लगाऊंगा, अगर मुझे कुछ हो गया तो मेरे बच्चे कौन पालेगा। जिसका वीडियो वायरल (video viral) हो रहा है।

यह भी पढ़ें…नरोत्तम मिश्रा पहुंचे दतिया, अंबेडकर पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का किया शुभारंभ

दरसअल ग्रामीण सहित अन्य क्षेत्रवासियों का कहना है कि अगर यह हमें वैक्सीन लग गई तो हम मर जाएंगे। शिवपुरी जिले के खनियाधाना क्षेत्र में वैक्सीन के फैले भ्रम से लोग टीकाकरण नहीं करवा रहे है। उसके बावजूद भी अधिकारी लोगों को समझाने में लगे हुए है। हम एक आपको एक ऐसा वीडियो वायरल दिखा रही हैं जिसमें तहसीलदार गोविंद सिंह ठाकुर खनियाधाना में एक बुजुर्ग को वैक्सीनेशन कराने के लिए सलाह दे रहे और बता रहे हैं कि यह बिल्कुल सुरक्षित है इससे आपको कुछ नहीं होगा। लेकिन बुजुर्ग खुलेआम कह रहा है कि इससे मुझे कुछ हो गया तो मेरे परिवार के बच्चे कौन पालेगा।

यह भी पढ़ें…शादी का झांसा देकर कई महीनों तक युवती से करता रहा दुष्कर्म, गिरफ्तार

तहसीलदार गोविंद सिंह ठाकुर स्वास्थ्य विभाग की टीम बीएमओ अरुण झसया सहित कई अधिकारी लगातार लोगों को समझा रहे हैं। वीडियो में तहसीलदार द्वारा बुजुर्ग को समझाया जा रहा है कि बीमारी बहुत घातक है, कृपया टीकाकरण कराना है। आपको कुछ नहीं होगा। इसकी गारंटी मैं ले रहा हूं। लेकिन फिर भी लोग बाज नहीं आ रही हैं। यह हम नहीं आप वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से देख सकते है। बीते दिनों शिवपुरी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन करने गई टीम के साथ अभद्रता के भी कई मामले सामने आए हैं। वैक्सीनेशन टीके को लेकर लोगों में उत्साह और जागरूकता की कमी दिख रही है। बतादें कि महामारी से बचने के लिए भी लोग आगे नहीं आ रहे हैं। नगर व ग्राम के लोग इससे काफी खफा दिखाई दे रहे हैं। वही गांव वाले टीका लगाने में आगे नही आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को लेकर भ्रांतियां अधिक हैं। जिसके चलते ग्रामीण लोक वैक्सीनेशन के लिए तैयार नहीं है। शिवपुरी जिले के पिछले दिनों वैक्सीनेशन करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम पर जहां कुछ लोगों ने हमला बोल दिया, तो वहीं दो दिन से स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर कुछ लोग भाग गए।