शादी का झांसा देकर कई महीनों तक युवती से करता रहा दुष्कर्म, गिरफ्तार

जब भी पीड़िता उससे शादी की बात कहती तो वह सही समय आने पर शादी करने की बातकर टाल देता। इस बीच धोखे से दुष्कर्म का शिकार पीड़ित युवती गर्भवती हो गई, उसके बाद भी आरोपी ने उससे शादी नहीं की।

girl-was-under-pressure-to-marry-the-young-man--

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ एक युवक द्वारा दुष्कर्म (Rape) किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। कई महीनों तक युवक द्वारा युवती के प्रेम प्रसंग का नाटक कर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म (Rape) करता रहा। वहीं कई महीनों तक शोषित हो रही युवती के गर्भवती (Pregnant) हो जाने के बाद युवक शादी से मुकर गया जिसके बाद व न्याय की गुहार लगाने थाने जा पहुंची। महिला की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह  के निर्देशन एवं एसडीओपी राजीव पाठक के मार्गदर्शन में बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवक पर कार्यवाही की है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती की शादी करीब 3 साल पूर्व सिंगरौली के गोरबी क्षेत्र में चिनाहीडाड़ में हुई थी। जहां पति से अनबन के कारण पति ने उसे छोड़ दिया था। इसके बाद महिला अपने माता पिता के घर ग्राम तेलदाह में रहने लगी। जहां रहते हुए उसकी मुलाकात ग्राम के ही बृजेश साकेत से गई।

ये भी पढ़ें – Suspended : सरकारी काम में लापरवाही बरतना पड़ा भारी, पंचायत सचिव निलंबित

पीड़िता के अनुसार आरोपी बृजेश साकेत द्वारा पीड़िता को प्यार के जाल में फंसाया गया और शादी का झांसा देकर कई महीनों तक उसके साथ बलात्कार करता रहा। जब भी पीड़िता उससे शादी की बात कहती तो वह सही समय आने पर शादी करने की बातकर टाल देता। इस बीच धोखे से दुष्कर्म का शिकार पीड़ित युवती गर्भवती हो गई, उसके बाद भी आरोपी ने उससे शादी नहीं की।

ये भी पढ़ें – अनलॉक में व्यवस्थाओं का जायजा लेने साइकिल पर निकल पड़े एसपी, नहीं पहचान पाया कोई

प्यार में मिले धोखे के बाद पीड़िता ने न्याय की गुहार के लिए थाने का रुख किया। जहां वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी बृजेश साकेत पिता रामविशाल साकेत को उसके घर से धर दबोचा। पुलिस ने कल आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 290/21 धारा 376, 376 (2) (एन) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें – एक्सीडेंट में मां की मौत से बौखलाया बेटा, शव उठाकर ले जारी पुलिस की गाड़ी के पीछे भागा, गोली चलाने के आरोप