सिंगरौली में बिना मास्क लगाए निकलने पर होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

सिंगरौली//राघवेन्द्र सिंह गहरवार|
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी केवीएस चौधरी के द्वारा आदेश जारी कर संम्पूर्ण जिले में बिना मास्क लगाये किसी व्यक्ति को घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित किया गया है। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु मध्यप्रदेश शासन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के परिपालन में तथा पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के सेक्शन 71 (2) मे प्रावधानिक समस्त अधिकारो के तहत प्रदंत्त शक्तियो का उपयोग करते हुये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है।

जारी आदेश के तहत सार्वजनिक स्थलो पर पान गुटखा का संधारण करना एवं खाकर थूकना सार्वजनकि परिसर को गंदा करना यदि पाया गया तो संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध 100 रूपयें का अर्थदंण्ड आरोपित किया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के द्वारा समस्त कार्यपालिक मजिस्ट्रेटो को अपने कार्यक्षेत्र के अंतर्गत तथा नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्त को संम्पूर्ण नगर पालिक निगम क्षेत्रान्तर्गत तथा समस्त ग्राम पंचायतो को अपने कार्यक्षेत्र के अंतर्गत आदेश का उल्लघन करने वालो के विरूद्ध अर्थदंण्ड आरोपित करने हेतु अधिकृत किया गया है।

विदित हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण का विस्तार संक्रमित मरीजो के सार्वजनिक स्थलो पर थूकने से भी होने की पुष्टि हुई है। इस महामारी से बचाव हेतु भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशो मे सभी व्यक्तियो को घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने के साथ ही सर्वजनिक स्थलो पर धूम्रपान करना, परिसर को गंदा करना पान गुटखा न बेचना ना खाना एवं थूकना भी प्रतिबंधित किया गया है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश में वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये है। जिसके परिपालन मे कलेक्टर एवं जिला दंण्डाधिकारी के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है।

कलेक्टर व एस पी की पहल से अब भी ग्रीन जोन में सिंगरौली जिला
जहाँ मध्यप्रदेश में एक तरफ बहुत से जिले ग्रीन जोन से ऑरेंज जोन में चले गए है वही मध्यप्रदेश का सिंगरौली जिला सिंगरौली जिला कलेक्टर के वी एस चौधरी व सिंगरौली पुलिस अधीक्षक तुषारकान्त विद्यार्थी के पहल से सिंगरौली जिला अब भी ग्रीन जोन में है आपको बता दे कि लगातार जिले के ये दोनों बड़े अधिकारी क्षेत्रों का भ्रमण कर जिले पर नजर बनाए हुए है वही इनके द्वारा लगातार लोगो को जागरुक और कोरोना वारियर्स का हौसला बढ़ाया जा रहा है जिसके कारण आज भी सिंगरौली ग्रीन जोन में है।