MP में कांग्रेस की हार पर भड़के अजय सिंह, कमलनाथ पर साधा निशाना, जीतू पटवारी के कार्यकाल के लिए कही बड़ी बात, BJP ने कसा तंज

जय सिंह ने बयान के बाद भाजपा ने इसपर तंज कसा है भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने X पर लिखा- पूर्व नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने कमलनाथ को कांग्रेस की बुरी तरह हार के लिए जिम्मेदार बताया है नकारा नेतृत्व ने किए मध्य प्रदेश कांग्रेस के ये बदतर हालात हैं।

Ajay Singh

MP News : मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी में अब इसके कारणों पर मंथन होने के साथ साथ एक दूसरे पर दोषारोपण भी शुरू हो गया है, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राहुल भैया अजय सिंह ने मध्य प्रदेश में पार्टी की हार के लिए कई कारण गिनाये, उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के कार्यकाल की जाँच की मांग हाईकमान से की है।

अजय सिंह ने MP में कांग्रेस की हार के लिए कमलनाथ पर साधा निशाना  

अजय सिंह ने एक बयान में कहा कि पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल था, हमने कम सीटें जीतीं लेकिन मोदी जी का जो जलवा था वो ख़त्म हो गया, दुर्भाग्य से मध्य प्रदेश में ये दिखाई नहीं दिया, एक सवाल के जवाब में अजय सिंह ने कहा कि हार के कई कारण हैं जैसे सरकार न टिकना, 15 महीने में ही चुनी हुई सरकार गिरना, कई प्रभावशाली नेताओं का भाजपा में जाना, उन्हें किसी ने रोका नहीं, कोई एक बड़े नेता कहते रहे मैं भाजपा में जा रहा हूँ नहीं जा रहा उसका भी कार्यकर्ताओं पर असर पड़ा और परिणाम सामने है।

हाईकमान से जीतू पटवारी के कार्यकाल की समीक्षा की मांग 

अजय सिंह ने एक बयान जारी कर हार के लिए संगठन के काम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के कार्यकाल की उच्च स्तर पर समीक्षा किये जाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा है कि आखिर पटवारी के कार्यकाल में बड़ी संख्या में नेता-कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन क्यों थामा? वहीं पार्टी छोड़कर अन्य दलों में जा रहे नेता-कार्यकर्ताओं को रोकने के लिये क्या कदम उठाये गये, इस पर भी चर्चा की जानी चाहिए।

इस हार से कांग्रेस के कार्यकर्ता हताश और निराश हैं

कांग्रेस विधायक अजय सिंह ने प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार पर आश्चर्य व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि आखिर इस हार के पीछे प्रमुख कारण क्या हैं, इसकी व्यापक स्तर पर समीक्षा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस हार से कांग्रेस के कार्यकर्ता हताश और निराश हैं, जो कि भविष्य के लिए ठीक नहीं है। अजय सिंह ने कहा कि हाईकमान अब ये शीघ्र ही तय करें कि आगे मध्य प्रदेश के लिए किस तरह के रणनीति बनाई जाये।

पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं के लिए कही ये बड़ी बात 

उन्होंने कमलनाथ तथा दिग्विजय सिंह की भूमिका पर भी सवालिया निशान उठाते हुए कहा है कि ये दोनों ही दिग्गज नेता अपने क्षेत्रों के बाहर क्यों नहीं निकले? उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान इस बात की भी समीक्षा करें कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियोंं के समर्थन में कौन-कौन दिग्गज कहाँ-कहाँ पहुंचा। अजय सिंह ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत पर भी हमला बोलते हुए कहा कि यह भी सुनिश्चित होना चाहिए कि इनकी कभी भी कांग्रेस में वापसी न हो। उन्होंने कहा कि संकट के समय कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले मतलब परस्त नेताओं की कांग्रेस में वापसी होनी ही नही चाहिए, चाहे वह कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो।

अजय सिंह के बयान पर भाजपा ने कसा तंज 

उधर अजय सिंह ने बयान के बाद भाजपा ने इसपर तंज कसा है भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने X पर लिखा- पूर्व नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने कमलनाथ को कांग्रेस की बुरी तरह हार के लिए जिम्मेदार बताया है नकारा नेतृत्व ने किए मध्य प्रदेश कांग्रेस के ये बदतर हालात हैं।

सिंगरौली से राघवेन्द्र सिंह गहरवार की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News