19 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान, पढ़े पूरी खबर

Singrauli Panchayat Election News : सिंगरौली जिले के 19 ग्राम पंचायतो में पंच एवं सरपंच चुनने के लिए आज मतदाताओ द्वारा उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया।जिले के जनपद पंचायत बैढ़न अंतर्गत 4 पंचायतो एवं चितरंगी जनपद पंचायत अंतर्गत 15 पंचायतो का निर्वाचन शांति पूर्ण सम्पन्न हुआ। निर्धारित मतदान केन्द्रों में प्रात: 7 बजे से मतदान का कार्य आरंभ हुआ।

महिला मतदाताओं की अधिक रही संख्या

मतदान के समय कलेक्टर अरूण कुमार परमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा विभिन्न मतदान केन्द्रो का निरीक्षण कर मतदान से संबंधित जानकारी ली गई।इसके अलावा एसडीएम ऋषि पवार, बी.पी पाण्डेय,विकास सिंह,सम्पदा सर्राफ के द्वारा दिन भर भ्रमण कर मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास किए। मतदान के दौरान मोबाइल दलों ने लगातार भ्रमण कर निर्वाचन कार्यों की कानून व्यवस्था की निगरानी की वही मतदान के दौरान सुबह से ही लगभग सभी मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गई,अधिकांश मतदान केन्द्रों में कुछ मतदाताओं की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक रही। कई बुजुर्ग मतदाताओं ने अपने परिवारजनों तथा सहयोगियों के साथ मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। पंचायतो के हो रहे निर्वाचन में मतदाताओं का अभूतपूर्व उत्साह देखा गया। कई दिव्यांग मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”