Singrauli:चौकी में ट्रैक्टर के इंजन में हुई अदला-बदली, पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगातार उठ रहे सवाल !

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सिंगरौली वीरेन्द्र सिंह का कहना है कि मामले की जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जायेगी।

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली (Singrauli) में नवागत चौकी प्रभारी के कार्यप्रणाली पर लगातार उठ रहे है। जहां चौकी में रखे ट्रैक्टर के इंजन की अदला-बदली हो गई।

Read also…युवक को पाकिस्तान बॉर्डर से लाने के लिए परिजनों ने प्रशासन से लगाई गुहार, यह है मामला

जी हाँ आपको ये सुनकर थोड़ा अटपटा सा लग रहा होगा हमने फिल्मों में, सीरियल में और कहानियों में तो सुना है कि आदमी जानवर बन जाता है, तो चिड़िया बन जाता है, तो कभी सर्प इंसान का रूप ले लेता है। लेकिन सिंगरौली में इंसान की रियल लाइफ में पहली बार सुनने और देखने को मिल रहा है कि खुटार चौकी में अवैध रेत में पकड़ाया स्वराज ट्रैक्टर 735 रात के अंधेरे में सोनालिका में बदल गया और नहीं बदला तो सिर्फ ट्रैक्टर का ट्राली। सिंगरौली जिले के कोतवाली बैढ़न थाना अंतर्गत जब से नवागत खुटार चौकी प्रभारी ने पदभार संभाला है। उनकी कार्यप्रणाली लगातार सवालों के घेरे में है, उनके इस कृत्य से पुलिस विभाग की खाकी वर्दी भी शर्मसार हो रही है।

आपको बतादें कि बीते शुक्रवार की रात खुटार चौकी के पुलिस ने पिपरा झांपी में एक अवैध रेत का परिवहन करते बिना कागजात का स्वराज 735 ट्रैक्टर पकड़ा था। जिसे चौकी में लाकर खड़ा किया गया था लेकिन ट्रैक्टर का कोई कागजात न होने के कारण रेत माफिया समझ चुके थे कि ट्रैक्टर सीज हो जायेगा।फिर क्या था रेत माफियाओ ने कारखास के जरिये चौकी प्रभारी से मिलकर गुप्तगु किये और बीती शनिवार की रात ट्रैक्टर का इंजन बदलकर स्वराज 735 की जगह सोनालिका खड़ा कर दिया गया। जिससे उसका कागजात होने के कारण ट्रैक्टर कार्रवाई के बाद छूट जाए। पहला मामला नहीं है इससे पहले भी हमने “एमपी ब्रेकिंग न्यूज” के माध्यम से खबर प्रकाशित किया था। जब एक दूसरे ट्रैक्टर को पकड़कर खुटार पुलिस कार्रवाई करने की बात कर रही थी लेकिन पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट से ट्रैक्टर मालिक व ट्रैक्टर का नंबर गायब था।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सिंगरौली वीरेन्द्र सिंह का कहना है कि मामले की जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जायेगी।

Read also…Morena: जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, 1 कि मौत, 1घायल