ऑटो चालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, डीआईजी और एसपी ने किया सम्मानित

Atul Saxena
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  कहते हैं पैसा या जेवर देखकर किसी  का भी मन डोल जाता है लेकिन ग्वालियर के एक ऑटो चालक(Auto Driver) ने इस धारणा को बदल दिया है। उसका ना मन डोला बल्कि उसने एकअच्छा शहरी और अच्छा इंसान होने का फर्ज अदा किया और उसके ऑटो में सवारी द्वारा छोड़े गए पैसे, जरुरी कागज से भरे बैग को पुलिस तक पहुँचाया।  ऑटो चालक की ईमानदारी को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने उसे सम्मानित किया और गिफ्ट दी।

आमतौर पर वाहन चालकों को लोग गलत समझते हैं लेकिन जैसे पांचों उंगलियां बराबर नहीं होती वैसे ही सभी वहां चालक गलत नहीं होते।  ग्वालियर में इसी बात को प्रमाणित किया है ऑटो चालक महेश कुमार अहिरवार ने। दरअसल  महेश की ऑटो में एक युवक और युवती बस स्टैंड से सवार हुए और उन्हें शिंदे की छावनी पर छोड़ा और दूसरी सवारी लेकर चलने लगा।  सवारी ने कहा कि पीछे किसी का बैग रखा है, महेश को समझते देर नहीं लगी ये पिछली सवारी का  बैग है जो वो भूल गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....