Morena News : बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था पर जिम्मेदारों ने झाड़ा पल्ला, कही ये बात

मुरैना, नितेंद्र शर्मा। ट्रैफिक व्यवस्था की बदहाली (Bad Traffic System) या सड़कों पर लगने वाले जाम उस शहर के सिर्फ सूरत ही ख़राब नहीं करते बल्कि ये भी बताते हैं कि उस शहर के लोगों में ट्रैफिक की कितनी समझ है।  इतना ही नहीं किसी भी शहर की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था (Bad Traffic System) उन अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करती है जिसकी जिम्मेदारी उनके कंधों पर है।  लेकिन मुरैना शहर को देखकर ऐसा लगता हैं यहाँ किसी को ट्रैफिक की परवाह नहीं है।

आज के आधुनिक युग में जैसे जैसे लोग संपन्न बनते जा रहे हैं वैसे वैसे अपनी सुविधाओं के अनुसार संसाधनों का उपयोग करना शुरू किया है। इसमें सबसे अहम जो चीज है वह है परिवहन के साधन जैसे कि मोटर साइकिल, कार इत्यादि। पहले लोगों के पास सीमित संसाधन थे तो उनका उपयोग भी कम था लेकिन दौड़ती भागती जिंदगी में  संसाधनों का उपयोग काफी हद तक बढ़ गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....