Tikamgarh News: शासकीय भूमि पर कब्जा कर रेलवे को बेचा, अभी भी वसूल रहे लाखों की रकम

Avatar
Published on -

टीकमगढ़, आमिर खान। मध्यप्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के भूमाफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत टीकमगढ़ जिला प्रशासन भी जिले के बंदोबस्त अभिलेख को खंगाल रहा है। इसी सिलसिले में कलेक्टर टीकमगढ़ सुभाष कुमार द्विवेदी के निर्देश पर बल्देवगढ़ जिले के राजस्व अधिकारियों ने एक मामला पकड़ा है। जिसमें सन 1983-84 में तत्कालीन पटवारी द्वारा राजस्व रिकार्ड में हेरफेर कर गौचर भूमि को निजी स्वामित्व की भूमि दर्शा दिया गया है।

यह भी पढ़ें – Bhopal News: घर बनाने का सपना देखने वालों के लिए बुरी खबर, 1 अप्रैल से प्रॉपर्टी के दामों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी

करोड़ों रुपए मूल्य की यह शासकीय गौचर भूमि 40 वर्ष बाद भी निजी व्यक्तियों के द्वारा उपयोग और उपभोग में लाई जा रही है। उक्त भूमि को रेलवे द्वारा अधिग्रहीत किए जाने पर 2 लाख 26 हजार 543 रुपए मुआवजा भी एक व्यक्ति द्वारा ले लिया गया है। जबकि यह सरासर शासन की भूमि रेलवे को बेच देने का मामला है। इसके बाद भी छक्की तनय अमान एवं भैयालाल तनय मोती कुम्हार आज भी शासन से इस भूमि से फसल क्षती बीमा, अतिवृष्टि सूखा राहत, किसान सम्मान निधि के लाखों रुपए वसूल रहे हैं।

Continue Reading

About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya