Astro Tips: चमत्कारी लाभ देगा घर के मुख्य द्वार पर हल्दी से बना स्वास्तिक, होंगे ये 7 फायदे

ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक और सुख समृद्धि लाने के कई उपाय बताए गए हैं। चलिए आज हम आपको हल्दी के स्वास्तिक से होने वाले लाभ बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: सनातन धर्म में ज्योतिष को काफी महत्व दिया गया है। इसमें हर चीज को ज्योतिष के नजरिया से देखा और किया जाता है। शादी, मुंडन, गृह प्रवेश समेत सभी कामों की शुभ शुरुआत करने के लिए हमेशा ज्योतिषीय नियमों का ध्यान रखा जाता है।

स्वास्तिक एक ऐसी चीज है जिसे ज्योतिष में काफी महत्व दिया गया है। हर शुभ काम में इसका उपयोग जरूर किया जाता है। व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता को बनाए रखने के लिए वैसे भी कई सारे तरीके बताए गए हैं। इनमें से एक स्वास्तिक भी है जो घर और जीवन में सकारात्मकता बनाकर रखता है। अगर आप भी अपने जीवन में सुख समृद्धि धन और वैभव चाहते हैं तो हल्दी का स्वास्तिक बहुत शुभ माना गया है। चलिए आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बताते हैं।

होता है शुभ

स्वास्तिक का चिन्ह घर के लिए बहुत शुभ माना गया है। किसी भी काम को करते समय अगर स्वास्तिक का चिन्ह बनाया जाता है तो वो निश्चित रूप से सफल होता है।

आती है सुख समृद्धि

अगर हल्दी का स्वास्तिक घर के दरवाजे पर बनाया जाता है तो घर में सुख समृद्धि का वास होता है। ये परिवार में प्रेम का वातावरण बनाकर रखना है। इससे घर में खुशहाली, तरक्की और समृद्धि आती है।

दिलाता है तरक्की

स्वास्तिक का निशान बहुत शुभ होता है। अगर इसे हल्दी से बना दिया जाए तो यह व्यक्ति को सफलता की सीढ़िया तक पहुंचा देता है। इससे व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है। वह अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर और सचेत होकर काम करता है और उसे तरक्की मिलती है।

मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

अगर मुख्य द्वार पर स्वास्तिक बना दिया जाए तो माता लक्ष्मी का घर में सदा वास रहता है। दरअसल, हल्दी के स्वास्तिक को देखकर माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जातक को सुख समृद्धि, ऐश्वर्य और वैभव का आशीर्वाद देती हैं।

दूर होती नकारात्मकता

अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन स्वास्तिक का चिन्ह सारी नकारात्मकता को खत्म कर देता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

वास्तु दोष

स्वास्तिक बनाकर आप घर के वास्तु दोष को भी ठीक कर सकते हैं। किसी कारण से अगर वास्तु दोष उत्पन्न हो गया है। तो मुख्य द्वार पर हल्दी का स्वास्तिक बनाएं इससे धीरे-धीरे फर्क पड़ने लगेगा।

दूर होंगे रोग

इससे व्यक्ति और उसके परिवार के लोग हमेशा स्वस्थ रहते हैं। अगर आपके घर में कोई बीमार रहता है या बार-बार कोई ना कोई बीमारी परेशान कर रही है तो स्वास्तिक जरूर बनाएं। यह रोगों का नाश करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News