किसने की केंद्रीय मंत्री को बदनाम करने की साजिश! सांसद प्रतिनिधि पर पास्को एक्ट के मामले में वायरल वीडियो से मामला उलझा

सांसद प्रतिनिधि आशीष तिवारी पर पास्को एक्ट के तहत दर्ज मामले से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके कारण मामला उलझ गया है। 

Tikamgarh News

Tikamgarh News: टीकमगढ़ में केंद्रीय मंत्री और सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक के प्रतिनिधि आशीष तिवारी पर पास्को एक्ट के तहत दर्ज मामला संदेह के घेरे में है। इस पूरे मामले में टीकमगढ़ पुलिस की कार्रवाई पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। दरअसल, आशीष तिवारी पर 7 वर्ष की बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप था और इसीलिए उनके ऊपर पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पिछले कुछ दिनों से पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह और वर्तमान भाजपा विधायक ललिता यादव के निशाने पर चल रहे केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक पर लगातार कांग्रेस मानसिकता के लोगों को सांसद प्रतिनिधि बनने के आरोप लगते रहे हैं। इस बीच एक बड़ा मामला दो दिन पहले सामने आया जब उनके सांसद प्रतिनिधि आशीष तिवारी के खिलाफ टीकमगढ़ की पुलिस ने पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। आशीष पर आरोप लगा कि वह एक 7 वर्ष की बच्ची को अपने घर ले गए और वहां उन्होंने उसके साथ छेड़छाड़ की। मामला दर्ज होने के बाद राजनीति गर्मा गई और वीरेंद्र कुमार खटीक को भी तत्काल आशीष तिवारी को सांसद पद से मुक्त करना पड़ा।

अब इस पूरे मामले में रविवार को सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं। FIR में बच्ची के साथ छेड़छाड़ का मामला शाम 4 बजे का बताया गया और इसीलिए पुलिस ने CDR जप्त कर दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक के सीसीटीवी फुटे खंगाले। इन सीसीटीवी फुटेज में कहीं भी बच्ची आरोपी आशीष तिवारी के घर जाते नहीं दिख रही और ना ही आशीष तिवारी अपने घर के भीतर जाते देखे। इसके साथ ही आशीष तिवारी के मोहल्ले के लगभग 80 लोगों ने इस पूरे मामले में पुलिस को लिखित में दिया है कि आशीष तिवारी एक सद्चरित्र व्यक्ति हैं और वह इस तरह की घटना को अंजाम नहीं दे सकते और उन्हें गलत तरीके से फसाया गया है।

अब इस पूरी कार्रवाई में पुलिस की भूमिका ही सवालों के घेरे में आ गई है कि आखिरकार किस आधार पर उन्होंने आशीष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बताया जा रहा है कि भाजपा के ही एक पूर्व विधायक इस पूरी साजिश के पीछे हैं जो वीरेंद्र कुमार खटीक के खिलाफ लगातार मुहिम चला रहे हैं और यह पूरा मामला भी उन्हीं की साजिश का एक हिस्सा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News