PANNA- दुबई से संचालित अंतराष्ट्रीय ठग गिरोह का खुलासा, ट्रेडिंग एप से पैसे डबल करने का लालच देकर करते थे फ्रॉड

Gwalior News

PANNA NEWS -पन्ना में पुलिस ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है जो दुबई से संचालित हो रहा था, यह लोगों को ठगने का काम करता था, गिरोह के आरोपी सदस्य कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा मुनाफा देने व पैसे डबल करने का लालच देकर ठगी किया करते थे।

यह था मामला 

एसपी साई कृष्ण थोटा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दुबई से संचालित अंतराष्ट्रीय ठग गिरोह से जुड़े 5 सक्रिय सदस्यों को पन्ना पुलिस ने देश के विभिन्न राज्यों से गिरफ्तार किया है। यह शातिर गिरोह टेलीग्राम के माध्यम से लोगो को कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा मुनाफा देने व पैसे डबल करने का लालच देकर ठगी किया करते थे। इन शातिर ठगों ने पन्ना जिले के पवई थाना अंतर्गत रहने वाले एक शख्स को लालच दिया, आरोपियों ने 15 जुलाई को फईम रजा को काल करके एप डाउनलोड करके कंपनी के होटल की बुकिंग के माध्यम से प्रतिदिन अच्छा मुनाफा कमाने का लालच दिया और एप लॉगिन करवाकर 800 रुपये खाते में ट्रांसफर करवा लिए, गिरोह के सदस्यों ने छोटे अमाउन्ट के बदले में फईम को कुछ रकम बढ़ाकर वापस की, फईम भी इनके लालच में आ गया , इसके बाद आरोपियों ने फईम से 1 लाख एवं दुबारा एक लाख 80 हजार के करीब पैसे जमा करवाये इसके बाद पीड़ित को जब मुनाफा के पैसे नही मिले तो उसने गिरोह से संपर्क किया तो उनके द्वारा और बड़ी रकम इन्वेस्टमेंट करने की बात कही लेकिन पीड़ित को शक होने पर पवई थाने में आवेदन देकर मामला दर्ज करवाया और पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए साइबर सेल टीम की मदद से मामले का खुलासा किया।

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा 

पुलिस को संभावना है कि आरोपियों से पूछताछ में और बड़े खुलासे हो सकते है कि इस गिरोह ने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है, फिलहाल पुलिस अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क कर आरोपियों की जानकारी जुटा रही है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News