फिर गूंजा तीन तलाक! बेटा करता था बहू को प्रताड़ित, नाराज़ ससुर खुद बहू को लेकर पहुंचा थाने, FIR दर्ज

पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें, राजधानी में इस तरह का यह पहला मामला है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद भी आए दिन इसके मामले सामने आ रहे हैं। वहीं भोपाल से पहला ऐसा मामला सामने आया हैं जहां पति ने अपनी बीवी को तलाक दिया जिससे नाराज होकर ससुर ही अपनी बहु को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचा और अपने बेटे के खिलाफ केस दर्ज करवाया।

ये भी पढ़ें- VIDEO: ऊर्जा मंत्री का अलग अंदाज, युवाओं संग बैडमिंटन में आजमाए दो दो हाथ

जानकारी के अनुसार मामला राजधानी भोपाल के ईंटखेड़ी का है जहां एक शौहर दहेज और बेटे की मांग के प्रलोभन में अपनी बीवी को आए दिन प्रताड़ित करता था और दूसरी शादी करने की धमकी देकर उसे तीन तलाक की धमकी देता रहता था। वहीं बहू की प्रताड़ना ससुर से देखी नहीं गई तो पिता ने उसे ऐसा न करने की समझाईश दी। बेटे पर समझाइश का असर नहीं होता देख ससुर बहू को साथ लेकर थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें, राजधानी में इस तरह का यह पहला मामला है।

ये भी पढ़ें- देश में 4 लाख से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस, आज 38 हजार नए मामले, इन राज्यों में स्थिति गंभीर

मामले पर पुलिस ने बताया कि 31 वर्षीय महिला ईंटखेड़ी के पास के गांव में परिवार के साथ रहती है। उसकी चार बेटियां हैं। उसका पति रईस खान वाहन चालक है। वर्ष 2008 में उसका निकाह रईस के साथ हुआ था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही पति उसे दहेज के लिए परेशान करता है और आए दिन दूसरी शादी करने की धमकी देता रहता है। वह कहता था कि कहीं और शादी करेगा तो उसे मर्जी के मुताबिक दहेज मिलेगा। वो उसे बेटे की मांग को लेकर भी प्रताड़ित करता था। वहीं सुसर ने शिकायत कर बताया कि आए दिन उसका बेटा बहू को तीन बार तलाक बोलकर घर से जाने के लिए कहता है। आखिर बेटी समान मेरी बहू चार बच्चियों को लेकर कहां जाएगी। लिहाजा बहू की शिकायत दर्ज कर ली जाए, ताकि मेरे बेटे को सबक मिल सके। वहीं पीड़िता की शिकायत की शिकायत पर पति रईस खान के खिलाफ तीन तलाक और दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।