Mahakal Dan Rashi: 16 पुजारियों में बंट रहा महाकाल के दान का 35% हिस्सा, लोकायुक्त में दर्ज करवाई गई शिकायत

Mahakal Dan Rashi

Mahakal Dan Rashi News: विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में साल भर में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। सभी अपनी श्रद्धा के अनुसार दान पेटी में दक्षिणा डाल कर जाते हैं। दान से एकत्रित होने वाला पैसा मंदिर के विस्तार और विकास में उपयोग किया जाता है। लेकिन इन दान पेटियों में आने वाले दान का 35% हिस्सा मंदिर के 16 पुजारियों में बांटे जाने का मामला सामने आया है जिसकी शिकायत लोकायुक्त तक पहुंच चुकी है।

पिछले 2 सालों में दान राशि का जो 35% हिस्सा 16 पुजारियों में बांटा गया है वह लगभग 1 करोड़ 80 लाख रुपए है। इन पुजारियों के अलावा गर्भ गृह में पूजन अभिषेक कराने वाले 22 पुरोहितों को भी एंट्री फीस का हिस्सा दिए जाने की बात सामने आई है। उज्जैन की सारिका गुरु की ओर से इस मामले में लोकायुक्त में शिकायत दर्ज करवाई गई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।