महाकाल मंदिर में रोजाना 100 जरूरतमंदों को निशुल्क मिलेगा भोजन

महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) समिति द्वारा संचालित निशुल्क अन्न क्षेत्र के माध्यम से भोजन बनाकर जरूरतमंदों को पैकेट बांटे जाएंगे।

ujjain

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) समिति ने संचालित निशुल्क अन्न क्षेत्र में एक बार फिर भोजन बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कलेक्टर आशीष सिंह (Collector Aashish Singh) के निर्देश पर अन्न क्षेत्र में दोनों समय सादा भोजन और एक समय का नाश्ता बनाकर पैकेट से वितरण के लिए पीटीएस के कोविड सेंटर के लिए भेजे जा रहे है। कोरोना संक्रमण (Covid-19) के कारण पिछले वर्ष महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा संचालित निशुल्क अन्न क्षेत्र के माध्यम से भोजन बनाकर जरूरतमंदों को पैकेट बांटे गए थे। हालांकि बाद में अन्न क्षेत्र में निमार्ण कार्य शुरू होने के कारण अन्न क्षेत्र बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें:-इस सरकार ने पत्रकारों को माना कोरोना वारियर्स, मिलेगा स्वास्थ्य बीमा कवर

कोरोना काल में कई बड़े-छोटे समाजसेवी संस्था और उद्योगपति सहित अन्य लोग परोपकर के इस काम में आगे आए है। इस बार कोरोना की दूसरी लहर के चलते कई घर ऐसे भी है जहां पूरा परिवार ही संक्रमित हो चुका है। जिसमें उनके खाने-पीने की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में मरीजों को सात्विक भोजन की वयस्था करने में अब महाकाल मंदिर समिति (Mahakal Mandir Community) आगे आई है। अब रोजाना करीब 70 मरीजों का दो वक्त का खाना और सुबह के नाश्ते की व्यवस्था महाकाल मंदिर समिति ही कर रही है।

यह भी पढ़ें:-बड़ा फैसला, बीएससी नर्सिंग/जीएनएम अंतिम वर्ष की छात्राओं को मिलेगी नियुक्ति, इतने होंगे वेतन

महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि अब मंदिर समिति ने महाकाल धर्मशाला के सामने मंदिर समिति की भोजनशाला में भोजन पैकेट तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। हाल ही में शुरू किए गए पीटीएस (Police Training Center) के कोविड सेंटर के लिए दोनों समय भोजन पैकेट तैयार कर मंदिर समिति के वाहन से सेंटर तक पहुंचाने की व्यवस्था शुरू की है।