मास्क नहीं लगाने पर Integrated Traffic Management System काटेगा चालान

उज्जैन में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की मदद ली जा रही है।

उज्जैन, बाबूलाल सारंग।  जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में लोगों को प्रशासन की तरफ से मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है। लेकिन लोग कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। जहां मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अब टेक्नोलॉजी की मदद ली जा रही है। इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (Integrated Traffic Management System) के कमांड एंड कंट्रोल से शनिवार को उज्जैन शहर में 64 बाइक सवारों के चालान काटे गए। यह जानकारी स्मार्ट सिटी के सीईओ जितेंद्र सिंह चौहान द्वारा दी गई।

यह भी पढ़ें:-Sehore : रंग पंचमी पर बाबा गरीबनाथ के दर्शन करने लगी लोगों की भीड़, नहीं दिखा कोरोना का खौफ

स्मार्ट सिटी (Smart City)  के कमांड एंड कंट्रोल में स्थापित इंटीग्रेटेड ट्रेफिक मैनेजमेंट सिस्टम (Integrated Traffic Management System) के तहत सीसीटीवी (CCTV) कैमरों से सड़क से गुजरने वाले ऐसे बाइक सवारों की पहचान की जा रही है जो बिना मास्क के घूम रहे हैं। जैसे ही ये लोग पकड़ में आते हैं, संबंधित के वाहन क्रमांक के आधार पर उक्त व्यक्ति को 200 रुपए का चालन काट कर भेजा जा रहा है । कंप्यूटर जनरेटेड नोटिस में हिदायत दी गई है कि वह फाइन को 7 दिन के अंदर नगर निगम में जमा करवा कर रसीद प्राप्त करें। ऐसा नहीं करने पर उनके विरुद्ध महामारी एक्ट और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।