लोकायुक्त पुलिस ने आयुर्वेदिक कॉलेज के क्लर्क को 5000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया

आयुर्वेदिक कॉलेज के सहायक ग्रेड 3 (क्लर्क)  ब्रजेश धाकड़ ने जीवन से 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने के बदले 5000/- रुपये रिश्वत की मांग की जिसकी शिकायत उसने लोकायुक्त पुलिस में की। 

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। लोकायुक्त पुलिस ने आयुर्वेदिक कॉलेज के क्लर्क को 5000/- रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। क्लर्क ने मृतक शासकीय कर्मचारी के परिजनों को मिलने वाली अनुग्रह राशि जारी करने के बदले रिश्वत की मांग की थी।

लोकायुक्त से मिली जानकारी के अनुसार उज्जैन (Ujjain News)  के मंगलनाथ रोड पर शासकीय आयुर्वेदिक कॉलेज है।  यहाँ पदस्थ रहे वार्डबॉय संतोष श्रीवास्तव की बीमारी के चलते 2019 में मौत हो गई थी।  उसे मिलने वाली ग्रेच्युटी सहित अन्य शासकीय राशि रुकी हुई थी। आयुर्वेदिक कॉलेज प्रबंधन परिजनों को परेशान कर रहा था।

ये भी पढ़ें – प्राकृतिक सुंदरता के बीच बसे मेघालय घूमने की प्लानिंग कीजिये, IRCTC के टूर की ये है डिटेल

परिजन कोर्ट चले गए जिसके बाद कोर्ट ने आयुर्वेदिक कॉलेज को शीघ्र राशि स्वीकृत कर मृतक की दोनों बेटियों को जारी करने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि आयुर्वेदिक कॉलेज 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि सहित मृतक की दोनों बेटियों को कुल 4 लाख 22 हजार रुपये दे।

ये भी पढ़ें – टीचर को मनाते क्यूट बच्चे के वायरल वीडियो में ऐसा क्या है खास? “गुलजार” ने भी किया शेयर

कोर्ट के आदेश के बाद भी मृतक का दामाद जीवन श्रीवास्तव 6 महीने से कॉलेज के चक्कर लगा रहा था। पिछले दिनों आयुर्वेदिक कॉलेज के सहायक ग्रेड 3 (क्लर्क)  ब्रजेश धाकड़ ने जीवन से 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने के बदले 5000/- रुपये रिश्वत की मांग की जिसकी शिकायत उसने लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police Ujjain) में की।

ये भी पढ़ें – Indore लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, बिजली कंपनी के कनिष्ठ यंत्री और ड्राइवर को 10 हजार रुपए रिश्वत के साथ दबोचा

लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने शिकायत की सत्यता की जाँच कर फरियादी जीवन श्रीवास्तव को आज मंगलवार को ब्रजेश धाकड़ के पास 5000/- रुपये रिश्वत लेकर भेजा और जैसे ही जीवन ने क्लर्क ब्रजेश धाकड़ को रिश्वत की राशि 5000/- रुपये दिए पहले से तैयार लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया (Ayurvedic college clerk arrested for taking bribe) ।