Ujjain : केंद्रीय जेल में 15 करोड़ के गबन का मास्टरमाइंड बनारस से गिरफ्तार, जेल की पूर्व अधीक्षक की भी गिरफ्तारी

Embezzlement accused arrested : उज्जैन की केंद्रीय जेल में हुए 15 करोड़ के गबन के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। जेल के सिपाही एवं जेल की अकाउंटेंट शाखा के प्रभारी रिपुदमन सिंह को उज्जैन पुलिस ने बनारस से गिरफ्तार किया है। उज्जैन एसपी ने इस पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। रिपुदमनसिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने जेल की पूर्व अधीक्षक उषा राज पर भी मामला दर्ज कर उसे भी गिरफ्तार किया है। उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने इस बात की पुष्टि की है। अब दोनों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड मांगी जाएगी।

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब इस पूरे गबन कांड का खुलासा होने की उम्मीद है। इसमें कौन-कौन मुख्य रूप से शामिल थे, ये भी पता चलेगा। बता दें कि गबन का खुलासा होने पर 12-13 मार्च के बीच घर पर ताला लगा कर आरोपी रिपुदमन परिवार सहित फरार हो गया था। पुलिस ने इसके खिलाफ कई धाराओं में मामले दर्ज किए थे। इसके घर को सील करते हुए उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। गबन कांड के आरोपी रिपुदमन सिंह को पुलिस टीम बनारस से गिरफ्तार कर उज्जैन लाई है।

उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल के अनुसार पुलिस ने पूर्व जेल अधीक्षक उषाराज को भी गबन कांड का आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज किया है और उसे गिरफ्तार कर लिया है। अब दोनों से पूरे गबन कांड के मामले में सख्ती से पूछताछ की जाएगी। पुलिस का मानना है कि जेल में हुए इस बड़े गबन मामले का जल्द ही पूरी तरह से खुलासा हो जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News