MP News: सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा नवंबर का वेतन! जानें क्यों?

उज्जैन कलेक्टर ने दो टूक शब्दों में कहा है कि बिना दोनों डोज के सर्टिफिकेट के शासकीय कर्मचारियों को इस महीने का वेतन नहीं मिलेगा।

कर्मचारियों

उज्जैन/उमरिया डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों (MP Goverment Employees) को वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगवाना अनिवार्य किया गया है।अगर कोई इसमें लापरवाही बरतता है या फिर देरी करता है तो उसका वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी। उज्जैन कलेक्टर ने दो टूक शब्दों में कहा है कि बिना दोनों डोज के सर्टिफिकेट के शासकीय कर्मचारियों को इस महीने का वेतन नहीं मिलेगा।वही उमरिया कलेक्टर ने भी निर्देश दिए है कि समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारी टीकाकरण के दोनो डोज लगवाये जानें का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें, ताकी नवंबर का वेतन जारी किया जा सके।

यह भी पढ़े.. MP: 5 कर्मचारी निलंबित, BLO-CMO समेत 8 को नोटिस, 19 का वेतन काटा, 2 की वेतनवृद्धि रोकी

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह (Ujjain Collector Ashish Singh) ने पूर्व में समस्त सरकारी कर्मचारियों को आदेशित किया था कि वे शत-प्रतिशत नियमानुसार वेक्सीनेशन (vaccination) लगायें। इस सम्बन्ध में जिला कोषालय अधिकारी को भी आदेशित किया गया था कि वेतन देयक के साथ वेक्सीनेशन प्रमाण-पत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर के संज्ञान में आया है कि जिले में कतिपय शासकीय सेवकों द्वारा अभी तक वेक्सीनेशन का द्वितीय डोज नहीं लगवाया है। राशन प्राप्त करने वाले हितग्राही का भी सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा।

कलेक्टर ने जिले के समस्त शासकीय सेवकों को पुन: निर्देशित किया है कि वे 30 नवम्बर तक हर हालत में वेक्सीनेशन का द्वितीय डोज अनिवार्य रूप से लगवाना सुनिश्चित करें। जिला कोषालय अधिकारी को भी निर्देश दिया है कि इस माह नवम्बर के वेतन देयक के साथ शासकीय सेवकों का वेक्सीनेशन प्रमाण-पत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करें। संकलित जानकारी से कलेक्टर को अनिवार्य रूप से अवगत कराया जाये।

यह भी पढ़े.. Good News: केंद्र की इस योजना में MP देश में अव्वल, 4 लाख से ज्यादा को मिला लाभ

समस्त विभागों के आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक कर्मचारी के द्वितीय वेक्सीनेशन डोज की जानकारी जिला कोषालय अधिकारी को उपलब्ध करायें। माह नवम्बर से बिना वेक्सीनेशन प्रमाण-पत्र के वेतन आहरण प्रतिबंधित रहेगा। सभी संविदा एवं दैनिक वेतनभोगी शासकीय कर्मचारियों के वेक्सीनेशन की जानकारी से भी अवगत कराने का दायित्व कार्यालय प्रमुख का होगा।

इसके अलावा उमरिया कलेक्टर (Umaria Collector) के निर्देश पर जिला कोषालय अधिकारी ने समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारियों से कहा है कि वे समस्त अधिकारी, कर्मचारी स्वयं एवं उनके परिवार के समस्त सदस्यों का कोविड- 19 टीकाकरण के दोनों डोज लगवाये जानें का प्रमाण पत्र कोषालय में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें, ताकि माह नवंबर 2021 का वेतन आहरित किया जा सके।

यह भी पढ़े.. 580 साल बाद सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण आज, राशियों पर पड़ेगा गहरा असर, इन बातों का रखें ध्यान