Shipra Ganga Dussehra: गंगा दशहरा पर होगी 56 किलोमीटर की शिप्रा परिक्रमा, 20 वर्षों से जारी है सिलसिला

Shipra Ganga Dussehra

Shipra Ganga Dussehra Ujjain: गंगा दशमी के दिन गंगा दशहरा का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है और उज्जैन में इस दिन पर खास आयोजन किए जाते हैं। उज्जैन के शिप्रा तट पर गंगा माता की स्थापना की जाती है और कई दिनों तक यहां दर्शनार्थियों के आने का सिलसिला चलता रहता है और मेले जैसा माहौल नजर आता है।

इस बार शिप्रा गंगा दशहरा के अवसर पर शिप्रा लोक संस्कृति की अगुवाई में शिवरात्रि पर जितने भी तीर्थ स्थल मौजूद हैं उनके दर्शन पूजन के साथ 56 किलोमीटर की परिक्रमा भी की जाएगी। दो दिवसीय यह परिक्रमा 29 और 30 मई को आयोजित की जाने वाली है। 20 सालों से उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में यह परंपरा चली आ रही है। शिप्रा के प्रति जन जागरण के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।