प्रशासन की कार्रवाई से परेशान हुए महाकाल क्षेत्र के फुटपाथ व्यापारी, पीएम और राष्ट्रपति से लगाई न्याय की गुहार

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) के आसपास हाथ ठेला और फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले बहुत से लोग हैं, जिनका सामान अक्सर ही नगर निगम या फिर पुलिस के द्वारा जब्त कर लिया जाता है। सालों से यह लोग यहां अपनी दुकानें लगा रहे हैं लेकिन इनके साथ हर बार एक ही सलूक किया जाता है। इससे परेशान होकर अब इन व्यापारियों ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से सहायता की गुहार लगाई है।

आए दिन फुटपाथ पर दुकान लगाकर अपनी आजीविका चलाने वाले लोगों को नगर निगम और प्रशासन द्वारा खदेड़ दिया जाता है और इनका सामान भी जब्त कर लिया जाता है। इस तरह से सामान जब्त हो जाने और जगह से हटा देने की वजह से इन्हें कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। सभी ने मिलकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा है और यह अनुरोध किया है कि महाकाल थाना क्षेत्र की पुलिस को आदेश दिया जाए कि फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले लोगों को इस तरह से ना खदेड़ा जाए और उनका जब्त किया गया सामान भी वापस किया जाए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।