बीजेपी उम्मीदवार को लेकर पूर्व मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- चौंकाने वाले होंगे परिणाम

former-minister-raghav-ji-statement-on-vidisha-election

भोपाल। लोकसभा चुनाव का छठा चरण रविवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। एमपी में आठ लोकसभा सीटों पर आज वोट डाले गए। प्रदेश में शाम छह बजे तक 61 फीसदी मतदान किया गया। वहीं, विदिशा लोकसभा सीट को लेकर पूर्व वित्त मंत्री राघवजी ने न्यूज एजेंसी को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी परिणान चौंकाने वाले आएंगे। 

उन्होंने अपना वोट डालने ने बाद कहा कि जीत हार किसी की भी हो सकती है। जीत का अंतर एक लाख वोटों से हो सकता है,जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में सुषमा स्वराज ने 4 लाख 10 हजार वोटों से जीत अर्जित की थी। कांग्रेस से पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा ने मतदान करने के बाद कहा कि कांग्रेस ने देश को अपनी सरकार चुनने का कानून दिया है। विदिशा लोकसभा सीट पर 67 फीसदी मतदान हुआ है। 

गौरतलब है कि विदिशा लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है। यह सीट 1989 से बीजेपी के कब्जे में हैं। यहां से वर्तमान सांसद सुषमा स्वराज हैं। फिलहाल वह चुनाव नहीं लड़ रही हैं। उनकी जगह बीजेपी ने यहां से रमाकांत भार्गव को उम्मीदवार बनाया है। इतिहास पर नजर डालें तो देश के चौथे आम लोकसभा चुनाव 1967 में विदिशा लोकसभा सीट पहली बार अस्तित्व में आई थी। सन 1967 से 2014 तक कुल 15 लोकसभा चुनावों में से 13 बार भाजपा, जनसंघ का कब्जा रहा है। वहीं, 1980 से 1989 तक दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर विजय पाई थी। अब 2019 के लिए चुनावी रण सज चुका है। दोनों ही दलों ने प्रत्याशी भी मैदान में ऊतार दिए हैं। इस बार दोनों ही दलों ने नए चेहरों पर दांव लगाया है।