जनप्रतिनिधियों खिलाफ प्रेस क्लब ने किया निंदा प्रस्ताव पारित, सीएम से करेंगे ये मांग

Press Club censure motion against public representatives : शुक्रवार को विदिशा प्रेस क्लब नरेन्द्र ताम्रकार स्मृति भवन में आपातकालीन बैठक आयोजित की गई। यहां प्रेस क्लब अध्यक्ष सहित तीनों दिवंगत पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं इस बड़ी दुर्घटना के बाद भी जिले की 3 विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों, जिले से जुड़े दोनों सांसदों, जिले के प्रभारी मंत्री और सांची के विधायक और मंत्री के खिलाफ शोक तक व्यक्त न करने के चलते निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है।

प्रेस क्लब विदिशा में आयोजित बैठक के दौरान वरिष्ठ पत्रकार बृजेन्द्र पांडे ने अपनी बात रखते हुए कहा कि इस दुर्घटना में हमने अपने प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश शर्मा के साथ दो अन्य सहयोगी सुनील शर्मा और नरेन्द्र दीक्षित को खो दिया है। इस घटना के कुछ समय बाद ही देर रात को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर घटना पर शोक और दुख व्यक्त किया था। दूसरे दिन उनकी तरफ से तीनों पत्रकारों के परिवारों के लिए सहयोग राशि की घोषणा कर दी गई। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी ट्विटर के माध्यम से इस घटना पर शोक व्यक्त किया। प्रदेश स्तरीय कुछ अन्य नेताओं ने भी कुछ इस प्रकार से शोक व्यक्त किया, लेकिन विदिशा जिले के विधायक लीना जैन, हरीसिंह सप्रे, राजश्री सिंह, जिले से जुड़े दोनों सांसद राज बहादुर सिंह और खासतौर से विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव द्वारा भी किसी प्रकार से शोक व्यक्त नहीं किया गया। परिवार की मदद की बात तो दूर है। कमोबेश यही हाल जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग का भी है। उन्होंने भी इस पर न तो शोक व्यक्त किया, न ही परिजनों से मिले और न ही अपना कोई संदेश किसी भी माध्यम से परिवार या प्रेस तक पहुंचाया। एक दिन पहले भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर तीनों पत्रकारों के परिवारों के बीच पहुंचकर शोक व्यक्त कर चुकी हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।