Vidisha News : मोर्चरी हाउस में चूहे, कुतरे शव के कई अंग, परिवारजनों ने लगाई अस्पताल प्रबंधन पर आरोप

Amit Sengar
Updated on -

Vidisha News : मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ जिला अस्पताल में मर्चुरी रूम में रखे एक बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतर दिया। मिली जानकारी के अनुसार, चूहों ने शव की नाक और हाथ को नुकसान पहुंचाया है। जब शनिवार को परिचित शव लेने पहुंचे तब इस बात का खुलासा हुआ।

यह है मामला

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, विदिशा के लालपुरा इलाके में रहने वाले 78 वर्षीय रमेश भोसले इनका नाम है देहदानी थे अकेले ही विदिशा में रहते थे। वह रोज रामलीला तिराहे पर घूमने जाते थे। शुक्रवार शाम करीब 4 बजे वे रामलीला तिराहे से चाय पीकर घर लौट रहे थे, इसी दौरान तेज रफ्तार में आ रही गाड़ी ने उन्हे टक्कर मार दी थी। जिससे उनके सिर और गर्दन में चोट आई थी। आसपास मौजूद लोगों ने उनके दोस्त सुरेंद्र दुबे को कॉल करके बुलाया। जिनकी मदद से रमेश भोसले को जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान शुक्रवार शाम को उनकी मौत हो गई। परिवार में कोई नहीं था। एक्सीडेंट का मामला होने के कारण शव का पोस्टमॉर्टम होना था। रात होने के कारण शव को मर्चुरी रूम में रखवा दिया था। जहां रात भर शव को चूहों ने कुतर दिया।

 

इससे उनके परिचितों ने नाराजगी जाहिर की थी। मृतक के मित्र ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। उनका कहना था कि कल जब हमने उन्हें जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया था तो उनके कोई भी अंग क्षतिग्रस्त नहीं था। लेकिन सुबह जब देखा तो चूहों ने शव की नाक और हाथ को कुतर दिया। अस्पताल प्रबंधन से व्यवस्था सुधारने की बात कही।

मेडिकल कॉलेज भेजने के लिए रात्रि में चूहे ने कुछ अंग कुतर लिए सिविल सर्जन अनूप वर्मा ने 3 लोगों की कमेटी जांच को बनाइए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News