विदिशा : एसडीएम ने किया राशन दुकानों का निरीक्षण, ग्रामीणों से लिया फीडबैक

एसडीएम (SDM) तन्मय वर्मा अचानक औचक निरीक्षण के लिए निकले। जिन्होंने झुकर जोगी और नैनवास कला की राशन दुकानों का निरिक्षण किया।

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। विदिशा (Vidisha) जिले की लटेरी (Lateri) के युवा एसडीएम (SDM) तन्मय वर्मा अचानक औचक निरीक्षण के लिए निकले। जिन्होंने झुकर जोगी और नैनवास कला की राशन दुकानों का निरिक्षण किया। साथ ही कोरोना कर्फ़्यू (corona curfew) के दौरान तीन माह का मुफ़्त राशन और प्रधानमंत्री कोटे के अंतर्गत दिये जा रहे दो माह की राशन व्यवस्था का जायज़ा लिया।

यह भी पढ़ें…राज्य शासन से हाईकोर्ट ने मांगा जबाव, पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाई थी याचिका

एसडीएम ने क़स्बे से लेकर ग्रामीण इलाक़ों की राशन दुकानों की जाँच की। इस दौरान SDM तन्मय वर्मा ने उपभोक्ताओं से भी बात की तो पता चला कि राशन वितरण हो रहा है। वहीं दुकानों पर भाव ,स्टाक व निगरानी समिति के सदस्यों की जानकारी भी ली। जिन दुकानों पर बोर्ड नहीं मिले उन्हें चेतावनी देते हुए तत्काल लगाने के निर्देश दिये ।

सरकार की ओर से इस आपदा में तीन माह का मुफ़्त राशन व प्रधानमंत्री कोटे से प्रति सदस्य पाँच किलो गेहूं दो माह का वितरित किया जा रहा है। एसडीएम ने दुकानों पर रखी बोरियों को खुलवाकर गेहूं की गुणवत्ता की जाँच भी की। बाद में एसडीएम ने सहायक खाद्य अधिकारी को निर्देश दिये कि वे सभी दुकानों का भ्रमण भी किया। निर्देश दिए कि शासन के आदेशों का अक्षरश: पालन सुनिश्चित करायें व लापरवाही करने बालों के विरूद्ध दुकानों को निलंबित करने की कार्रवाई की जाये।

यह भी पढ़ें…चेतन भगत ने कोरोना प्रबंधन को लेकर की एमपी की तारीफ, कही ये बात