Corona: खतरा बढ़ने के बाद जागा प्रशासन, डॉक्टर्स की सलाह लेने वालों की संख्या बढ़ी

mp corona

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  पिछले साल मार्च में कोहराम मचाने वाला कोरोना (Corona) इस साल भी मार्च में वापस आ गया है।  इंदौर, भोपाल, ग्वालियर सहित प्रदेश के कई शहरों में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। प्रदेश के कई जिलों में रात का कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। उधर इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार टोटल लॉक डाउन (Total Lock Down) घोषित कर दिया है। इधर ग्वालियर में भी जिला प्रशासन सख्त हो गया है। अधिकारी फिर से लोगों को कोरोना गाइड लाइन (Corona Guide Line) का पालन कराने सड़कों पर उतर आये हैं, वहीँ सुस्त हो चुका स्वास्थ्य विभाग भी जाग गया है।

24 मार्च 2020 को ग्वालियर में चेतकपुरी निवासी अभिषेक मिश्रा के कोरोना संक्रमित (Corona Infected) निकलने के बाद ग्वालियर भी संक्रमित मरीजों वाले जिलों में शामिल हो गया था। हालाँकि इस साल मार्च में केवल दो संक्रमित मरीज सामने आये लेकिन अप्रैल 2020 में आंकड़ा एक दम से 6 हो गया उसके बाद 1 मई से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने रफ़्तार पकड़ ली। हालात इतने बिगड़ गए कि आंकड़ा दो सैकड़ा प्रतिदिन को भी पार कर गया हालाँकि ये आंकड़ा मध्यप्रदेश के अन्य शहरों की तुलना में कम था। अक्टूबर के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी देखने को मिलने लगी और साल 2021 में आंकड़ा बहुत नीचे आ गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....