विश्व पर्यावरण दिवस: पौधे रोपकर ली पेड़ों और प्रकृति के संरक्षण की शपथ

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आज शनिवार को दिन भर सामाजिक शैक्षणिक संस्थाओं और राजनीतिक ने कई कार्यक्रम आयोजित किये।  औद्योगिक क्षेत्र के लोगों ने भी पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली और लोगों से अपील की कि पर्यावरण क असंतुलन बनाये रखना है तो  पेड़ पौधे, जल, नदियां, पहाड़ अर्थात सम्पूर्ण प्रकृति का संरक्षण जरुरी है।

देश की अग्रणी टायर कंपनी जेके टायर में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जेके टायर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बानमोर स्थित प्लांट में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नीम,पीपल, बरगद सहित अन्य महत्वपूर्ण करीब 300 पौधे रोप गए। संस्थान के एडवाइजर एचआर एन्ड आईआर पी  कुलकर्णी, जनरल मैनेजर प्रोडक्शन विजय सिंह, जनरल मैनेजर कमर्शियल एस के भार्गव, डिप्टी जनरल मैनेजर सिविल अजय चौधरी सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने पौधे लगाए।  इसके साथ ही सबसे वरिष्ठ कर्मचारी दशरथ सिंह तोमर ने भी पौधा लगाया। गौरतलब है कि फैक्टी में पहले से ही करीब 2 लाख पेड़ हैं जो वातावरण को शुद्ध करने में सहायक हैं। कार्यक्रम के दौरान सभी ने पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....