MP Politics: कांग्रेस की करारी हार के बाद कमलनाथ ने बुलाई तत्काल बैठक, की जा सकती है कार्रवाई

माना जा रहा है कि बैठक के बाद कमलनाथ जिला अध्यक्षों पर कार्रवाई कर सकते हैं। जिन जिलों में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है। उन जिलों के जिला अध्यक्ष पर कार्रवाई की जा सकती है।

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh Assembly by-election) में करारी हार झेलने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) ने सभी 28 जिलों के जिला अध्यक्ष, पार्टी के प्रत्याशी और 28 विधानसभा सीटों जिला प्रभारियों को तत्काल भोपाल (bhopal) बुलाया है। बैठक कमलनाथ के निवास स्थान पर रखी गई है।

बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamalnath) के अलावा राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay singh), विवेक तंखा (Vivek Tankha), पूर्व मंत्री अरुण यादव (Arun Yadav), अजय सिंह (Ajay singh), सुरेश पचौरी और नकुल नाथ (Nakulnath) मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि अपनी करारी शिकस्त पर चर्चा करने के लिए कमलनाथ ने ये बैठक बुलाई है।

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस के प्रशासन प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि बुधवार शाम 6:00 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें 28 जिलों के कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा जिला प्रभारी एवं कांग्रेस प्रत्याशियों का अनिवार्य रूप से उपस्थित होना जरूरी है। माना जा रहा है कि बैठक के बाद कमलनाथ जिला अध्यक्षों पर कार्रवाई कर सकते हैं। जिन जिलों में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है। उन जिलों के जिला अध्यक्ष पर कार्रवाई की जा सकती है।

यह भी पढ़े: MP उपचुनाव 2020: इन तीन मंत्रियों को मिली उपचुनाव में हार, पढ़िए पूरा विश्लेषण

बता दें कि 28 विधानसभा सीटों में से 7 सीटों पर कब्जा जमाने वाले कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं। पार्टी के नेताओं द्वारा ही कई बार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए गए हैं। वहीं बीजेपी ने उन्हें मध्यप्रदेश के बाहर का नेता बताया है। अब ऐसे में कमलनाथ पार्टी को भी पहले मजबूत करने के लिए यह बैठक करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here