उपचुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश को आज बड़ी सौगात

रविवार 11 अक्टूबर को 1584 अधोसंरचनाओं का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऑनलाइन(Online) माध्यम से करेंगे।

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव(by election) से पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ग्रामीण अंचल को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। रविवार 11 अक्टूबर को 1584 अधोसंरचनाओं का उद्घाटन सीएम शिवराज(CM Shivraj) ऑनलाइन(Online) माध्यम से करेंगे। इसके साथ ही साथ लोकार्पण कार्यक्रम में जिलों के पंचायत प्रधानों के साथ ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न विकास मसले पर भी चर्चा करेंगे। सीएम शिवराज का कहना है कि ग्रामीण विकास के साथ-साथ अधोसंरचना विकास से ऐसे कार्य प्रारंभ किए गए। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की उपलब्धता भी सुनिश्चित हुई है। जिस पर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विस्तृत चर्चा करेंगे।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) प्रदेश को विकास कार्यों की सौगात देंगे। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 106 करोड़ 4 लाख रुपये लागत से निर्मित 1584 अधोसंरचनाओं का रविवार 11 अक्टूबर को वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। प्रात: 10 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिंटो हाल में लोकार्पण कार्यक्रम में कुछ जिलों के पंचायत प्रधानों से ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न मसलों पर चर्चा भी करेंगे। 

ये भी पढ़े: शिवराज सिंह चौहान के निर्देश- समर्थन मूल्य पर हो धान की खरीदी

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने कोरोना आपदा के दौरान ग्रामीण अंचल में अधोसंरचना विकास के ऐसे कार्य प्रांरभ किये जिनमें ग्राम विकास के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों को रोजगार की उपलब्धता भी सुनिश्चित हुई है। ग्रामीण अंचलों में निर्मित की गई 106 करोड़ 4 लाख रूपये लागत से 1584 सर्व-सुविधा युक्त संरचनाओं में 44 करोड़ 21 लाख की लागत से 318 ग्राम पंचायत भवन, 34 करोड़ 6 लाख की लागत से 262 सामुदायिक भवन तथा 27 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसर बनाये गये।जिनका वर्चुअल लोकार्पण आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

ये भी पढ़े: शिवराज सिंह चौहान बड़ा बयान- यह हमारी साख का उपचुनाव, हर हाल में जीतना

 बता दें कि लोकार्पित होने वाली यह सभी अधोसंरचनाएं प्रदेश के विधानसभा उप निर्वाचन वाले जिलों से अलग अन्य 33 जिलों की हैं। जिन जिलों में विधानसभा उप निर्वाचन हैं, वहां के निर्माण कार्य इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हैं। मुख्यमंत्री चौहान लोकार्पण के दौरान कुछ जिलों में पंचायत प्रधानों से चर्चा करेंगे। वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों सहित जिलों में पदस्थ विभागीय अधिकारी तथा जन प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यजमंत्री श्री राम खिलावन पटेल भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here