शिवराज सिंह चौहान के निर्देश- समर्थन मूल्य पर हो धान की खरीदी

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  चुनावी सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि धान की खरीदी समर्थन मूल्य (support price) पर हो, किसान से एक-एक दाना खरीदा जाए। धान खरीदी से किसान लाभान्वित हों, उन्हें कोई कठिनाई न आए, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

दरअसल, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में धान खरीदी के संबंध में बैठक कर समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने धान की खरीदी, किसानों (Farmers) को राशि के भुगतान और उपार्जित धान के भंडारण के संबंध में विस्तार से चर्चा की।इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अधिकारियों को निर्देश दिए कि धान की खरीदी समर्थन मूल्य पर हो, किसान से एक-एक दाना खरीदा जाए। धान खरीदी से किसान लाभान्वित हों, उन्हें कोई कठिनाई न आए, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)