सांवेर चुनाव में निष्पक्षता पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, प्रेमचंद गुड्डू का मतदाता सूची में हेर फेर का आरोप

प्रदेश की चुनावी सियासत की सबसे हॉट सीट सांवेर में कांग्रेस मतदान के पहले ही चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठा रही है। आज कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव जिला निर्वाचन कार्यालय में उपचुनाव के पर्यवेक्षक रूपवंत सिंह से मिलकर आपत्ति दर्ज कराई।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। प्रदेश की चुनावी सियासत की सबसे हॉट सीट सांवेर में कांग्रेस (congress) मतदान के पहले ही चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठा रही है। आज कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव जिला निर्वाचन कार्यालय में उपचुनाव के पर्यवेक्षक रूपवंत सिंह से मिलकर आपत्ति दर्ज कराई। इस दौरान प्रेमचंद ने शिकायत दर्ज कराई कि शहर के आस पास के क्षेत्रों के पोलिंग बूथों पर फर्जी तरीके से नाम बढ़ा दिए गए। वही इंडेक्स कॉलेज में बीएलओ द्वारा नाम बढ़ाने की शिकायत भी दर्ज कराई गई।

प्रेमचंद गुड्डू ने बताया कि प्रशासन पूरी तरह से बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट (tulsi silawat) को फायदा पहुंचाने का काम कर रहा है, इस आशंका को भी निर्वाचन अधिकारियों के सामने रखा गया है। वही उन्होंने कहा कि जो भी शिकायतें हमने की थी, उनके जबाव हमें नही दिए जा रहे हैं और मामले को डॉयवर्ट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के सामने कांग्रेस ने शिकायत दर्ज की है। वही प्रेमचंद गुड्डू ने बताया कि करीब 7 हजार मतदाता सांवेर क्षेत्र में बढ़े है, जिसकी शिकायत कांग्रेस द्वारा की जा चुकी है। वही गुड्डू ने इंडेक्स कॉलेज सहित 15 पोलिंग बूथों को लेकर शिकायत की है, जहाँ मतदाता बढ़े है। इसके अलावा प्रायवेट स्थानों पर बनाये गए पोलिंग बूथों को लेकर गुड्डू ने सवाल उठाए और कहा निजी स्थानों पर बनाये जाने पोलिंग बूथों को जिला कांग्रेस कमेटी से दावे और आपत्ति ली जानी थी लेकिन ऐसा नही किया गया।

इधर, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव ने बताया कि निजी कॉलेज में प्रशासनिक लोगों द्वारा काम किये जाने को लेकर पहले भी शिकायत दर्ज कराई थी और एफआईआर के लिए भी निवेदन किया था लेकिन प्रशासनिक अमला पूरी तरह से एजेंट के रूप में काम कर रहा है। वही दावे आपत्ति का समय निकल जाने के बाद मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा रहा है जो ठीक नही है। फिलहाल, सांवेर में अब कांग्रेस ने प्रशासन पर सवाल उठना खड़े कर दिए है, जिसके बाद अब केंद्रीय निर्वाचन कार्यालय द्वारा क्या एक्शन लिया जाता है ये देखना दिलचस्प होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here