विवेक तन्खा का बयान- चुनाव आयोग के खिलाफ कांग्रेस जाएगी सुप्रीम कोर्ट, फैसला अलोकतांत्रिक

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा कि आयोग के सलाह की अवहेलना करने के कारण मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के राजनीतिक दल के नेता का दर्जा समाप्त किया गया है।

विवेक तन्खा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनाव आयोग (Election commission) द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) के ऊपर की गई कार्रवाई के बाद कांग्रेस (congress) ने सुप्रीम कोर्ट (supreme court) का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। कांग्रेस का मानना है कि निर्वाचन आयोग द्वारा की गई है कार्रवाई अलोकतांत्रिक है। निर्वाचन आयोग की पीसीसी चीफ पर हुई कार्रवाई के बाद राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (vivek tankha) का बड़ा बयान सामने आया।

विवेक तन्खा (vivek tankha) ने लिखा है कि चुनाव आयोग द्वारा बिना कोई नोटिस दिए, प्रचार खत्म होने से 1 दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटाना पूर्णता गलत और अलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस चुनाव आयोग के इस आदेश का विरोध करेगी।

बता दें कि लगातार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनाव आयोग द्वारा स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा कि आयोग के सलाह की अवहेलना करने के कारण मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के राजनीतिक दल के नेता का दर्जा समाप्त किया गया है। वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि अब यदि कमलनाथ कोई चुनाव प्रचार करते हैं तो इसका पूरा खर्च निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार द्वारा वहन किया जाएगा।

Read More: कमलनाथ के रिएक्शन पर वीडी शर्मा का पलटवार, चुनाव आयोग ने आपके दंभ और अहंकार को आइना दिखाया

वहीं कार्रवाई के बाद कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया था। उन्होंने कहा कि मेरी आवाज को रोकने का, दबाने का प्रयास किया जा रहा है। लगातार कांग्रेस की आवाज को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन अब फैसला जनता करेगी। वही कमलनाथ ने कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं और जनता इस उपचुनाव में सच्चाई का साथ देगी। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा (VD Sharma) ने कहा चुनाव आयोग ने कमलनाथ पर कार्यवाही करके उनके अभिमान और दंभ को आइना दिखाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here