आंकड़ों ने फिर चौंकाया: 24 घंटे में 1.45 लाख कोरोना पॉजिटिव, 794 मौतें, क्या लगेगा लॉकडाउन?

भारत

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भले ही अप्रैल 2021 आ गया हो, लेकिन कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ऐसा लग रहा है मानों देश (India) एक बार फिर मार्च-अप्रैल 2020 की तरफ जाता हुआ दिखाई दे रहा है। आए दिन केसों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। बीते 24 घंटे में देश में 1.45 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस मिले हैं। वहीं कोविड से 794 लोगों ने दम तोड़ दिया । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।ऐसे में सवाल खड़ा होता है क्या देश में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगेगा?

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: एक साथ 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry of Health) की ओर से शनिवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में अब तक सर्वाधिक रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के साथ संक्रमण के 1,45,384 नए मामले सामने आए हैं और 794 मरीजों ने जिंदगी हार ली। इसी के साथ देश में कोरोना के अभी 10 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं।  वही अब संक्रमितों की कुल संख्या 1,32,05,926 हो गई हैं और मरने वालों की संख्या 1,68,436 पहुंच गई है।

यह भी पढ़े.. टूटे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 4986 नए संक्रमित, 24 की मौत, विधायक और उनके पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव

इसके साथ ही अब तक कुल 9,80,75,160 लोगों का वैक्सीनेशन (Vaccination) हो चुका है जिसमें से 34,15,055 लोगों का टीकाकरण शुक्रवार को हुआ। यह अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा माना जा रहा है। भारत में शुक्रवार को कोरोना से 794 मौतें हुई हैं, जो 18 अक्टूबर 2020 के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा है। तेजी से बढ़ते आंकड़ों ने केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) की चिंता बढ़ा दी है।संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में मोदी सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

महाराष्ट्र में हालात बेकाबू, सीएम ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने आज कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है।इसमें लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है।वही कई सवाल भी खड़े हो रहे है कि  कई राज्यों में ऑक्सीजन, कोरोना इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं, वेंटिलेटर और अस्पतालों में बेड कमी से जूझ रहे हैं, ऐसे देश इस महामारी को कैसे हराएगा?

प्रयागराज के पूर्व सांसद का निधन

इधर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS Mohan Bhagwat) कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, उन्हें शुक्रवार को नागपुर (Nagpur) में किंग्सवे अस्पताल (Kingsway Hospital) में भर्ती कराया गया है। इसको लेकर आरएसएस ने ट्वीट करके जानकारी दी। वही प्रयागराज के पूर्व सांसद और वरिष्ठ BJP नेता श्यामा चरण गुप्ता ( Shyama Charan Gupta)का शनिवार की सुबह निधन हो गया। उनके आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर यह जानकारी दी गई। कुछ दिन पहले ही परिवार समेत वह कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। इसके बाद से उनका इलाज दिल्ली (Delhi) के एक निजी अस्पताल में हो रहा था।