धौलपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, टेंपो और तेज रफ्तार बस की टक्कर में 12 मौत, PMO ने पोस्ट कर कही ये बात

धौलपुर में हुए एक भयानक सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जब एक टेंपो और तेज रफ्तार बस की टक्कर हुई। यह हादसा उस समय हुआ जब सभी लोग शादी समारोह से लौट रहे थे। पीएमओ (PMO) ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

भावना चौबे
Published on -
Dholpur Road Accident

Dholpur Road Accident: राजस्थान के धौलपुर जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आई है। जिसमें बाड़ी इलाके की सुन्नीपुर के पास टेंपो और बस की जोरदार टक्कर हो गई। इस भयानक हादसे में 12 लोगों की जान जाने की खबर है, जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सभी लोग एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान बाड़ी सदर थाना इलाके के सुन्नीपुर के पास यह भयानक हादसा हो गया। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है और मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

15 लोग थे टेंपो में सवार

जानकारी के अनुसार, बाड़ी शहर की करीम कॉलोनी के 15 लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए सरमथुरा इलाके के बरौली गए थे। जहां उन्होंने भात भरा था। देर रात सभी टेंपो से बाड़ी लौट रहे थे। जब सुन्नीपुर गांव के पास नेशनल हाईवे 11 बी पर धौलपुर से जयपुर जा रही एक तेज रफ्तार बस ने टेंपो को टक्कर मार दी।

मची चीख-पुकार

टक्कर इतनी भयानक थी की मौके पर ही चीख-पुकार मच गई। हाईवे से गुजर रहे अन्य वाहन सवारों ने तुरंत रुककर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घायल को बाड़ी अस्पताल पहुंचाया और बस को जब्त कर लिया, हादसे में बस भी बुरी तरह से टूट-फूट गई।

इस हादसे में जिस टेंपो की टक्कर हुई है, वह धौलपुर जिले का ही बताया जा रहा है। वही बस फिरोजाबाद ही बताई जा रही है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इस भयानक टक्कर में 12 लोगों की जान चली गई है और एक गंभीर रूप से घायल है।

टक्कर इतनी भयंकर थी कि टेंपो पूरी तरह से टूट गया है, टेंपो के परखच्चे उड़ गए हैं। वहीं, बस का ऊपरी हिस्सा और आगे का शीशा भी पूरी तरह से चकनाचूर हो चुका है। हादसे के तुरंत बाद ही मौके पर पुलिस पहुंची, पुलिस और स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत कार्य शुरू किया और घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया।

गहरी नींद में थी सवारी

हादसे के दौरान अधिकतर सवारियां गहरी नींद में थी। जिस वजह से उन्हें संभलने तक का मौका नहीं मिल पाया। धौलपुर जिला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे राहत कार्य शुरू किया। अधिकारियों ने हादसे की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है।

PMO ने पोस्ट कर कही ये बात

पीएमओ (PMO) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर राजस्थान के धौलपुर में हुए दर्दनाक हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए एक पोस्ट साझा की है। उन्होंने लिखा है, राजस्थान के धौलपुर में हुए हादसे की खबर सुनकर मन बहुत दुखी है। इस हादसे में मासूम बच्चों सहित जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर इस कठिन घड़ी में उन्हें सहनशक्ति प्रदान करें। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हर संभव सहायता में तत्पर है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News