इस दिन जारी होगी PM Kisan योजना की 13वीं किस्त! खाते में आएंगे 2000, किसान लिस्ट में ऐसे चेक करें नाम, e-KYC पर अपडेट

farmers

PM Kisan Yojana 13th Installment 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) के 12 करोड़ किसानों के लिए अच्छी खबर है। 13वीं किस्त का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। अगले 15 दिनों में कभी भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त जारी की जा सकती है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी सरकार 13वीं किस्त के 2000 रुपए नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को जारी कर सकती है।हालांकि तारीख को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

किसान अधिक जानकारी के लिए  पीएम किसान योजना के आधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर अपडेट चेक करते रहें। ध्यान रहे अगर आपने अब तक भू-सत्यापन और ई केवाईसी नहीं करवाया है, तो ऐसे में  आपके किस्त के पैसे अटक सकते हैं । वही बैंक खाता आधार से लिंक ना होने पर भी 13वीं किस्त आपको नहीं भेजी जाएगी। योजना में रजिस्टर्ड किसान पीएम किसान के पोर्टल पर जाकर लाभार्थियों की लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं। कोई समस्या आने पर किसान ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in, हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर भी संपर्क कर सकते हैं


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)