कर्मचारियों के लिए प्रदेश सरकार की बड़ी तैयारी, अनुदान राशि में वृद्धि, आदेश जारी, मिलेगा 50000 रुपए का लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees, Employees Grant Amount : प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए बड़ी तैयारी की गई है। इसके तहत कर्मचारियों के अस्तित्व को लाभ उपलब्ध कराए जाएंगे। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत नियम और नीति के तहत ही उन्हें लाभ का भुगतान किया जाएगा। दरअसल आश्रितों को मिलने वाली अनुदान की राशि को बढ़ाया गया है।

उपनल कर्मचारियों को सरकार ने महत्वपूर्ण तोहफा दिया

सरकार के उपनल कर्मचारियों को सरकार ने महत्वपूर्ण तोहफा दिया है। मृतक कर्मचारियों के आश्रितों के लिए अनुदान राशि बढ़ाई गई है। इसे ₹15000 से बढ़ाकर 50000 रुपए करने का फैसला किया गया है। उपनल की ओर से राज्य के सभी संबंधित विभागों को जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में मृतक आश्रितों को 15000 रुपए अनुग्रह अनुदान दिया जा रहा है, जिसे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को 50000 रुपए मिलेंगे

उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम के मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को 15000 की जगह ₹50000 मिलेंगे। उपनल के उप महाप्रबंधक कर्नल मनोज रावत की ओर से इस संबंध में आदेश भी जारी किया गया है। विभिन्न सरकारी विभागों में उपनल के माध्यम से 25000 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसके लिए नियम और नीति भी तय किए गए हैं। जिसमें मृत्यु के दिन कर्मचारी संबंधित विभाग में कार्यरत होना चाहिए। इसके साथ ही कर्मचारियों की ओर से नामित सदस्य को ही अनुदान राशि का भुगतान किया जाएगा।

उपनल कर्मचारी महासंघ के मुताबिक प्रांतीय अधिवेशन में विभागीय मंत्री गणेश जोशी द्वारा सेवा के दौरान उपनल कर्मचारी की मृत्यु पर एक लाख की मदद की घोषणा की गई थी लेकिन इस पर अमल नहीं किया जा रहा है। जिसको लेकर कर्मचारियों में नाराजगी है। वही कर्मचारी महासंघ जल्दी उठने का एक प्रतिनिधिमंडल इस मामले में विभागीय मिलेगा और अपनी समस्याओं के सामने रखेगा। फिलहाल के लिए कर्मचारियों को मिलने वाले अनुदान राशि को 15000 से बढ़ाकर 50000 कर दिया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News